रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा बढ़ाए जाने को लेकर एयरटेल ने ट्राई के खिलाफ दायर की याचिका

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जहां एक ओर रिलायंस जियो द्वारा उसकी मुफ्त सेवाएं 31 मार्च 2017 तक बढ़ाने से देश के करोड़ों ग्राहकों को फायदा पहुंचा है, वहीं रिलायंस जियो मुफ्त सेवा देने के लिए मुसीबत में फंस गया है। भारतीय एयरटेल ने मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो को निर्धारित 90 दिन के बाद भी अपनी मुफ्त सेवाएं जारी रखने की अनुमति देने के लिए ट्राई के खिलाफ याचिका दायर की है। यह याचिका दूरसंचार विवाद न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में दायर की गई है। याचिका में एयरटेल ने ट्राई टेलिकॉम के नियमों के उल्लंघन को लेकर एक मूक दर्शक बना हुआ है।

reliance jio रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा बढ़ाए जाने को लेकर एयरटेल ने ट्राई के खिलाफ दायर की याचिका
ये भी पढ़ें- दवाइयों की कीमतों में हुई 44 फीसदी तक की कटौती, 50 से अधिक ड्रग हैं इसमें शामिल

एयरटेल ने दूरसंचार विवाद निपटान एंव अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में 25 पन्नों की याचिका दी है। इस याचिका में मांग की गई है कि ट्राई को इस बात के निर्देश दिया जाए कि वह इस बात को सुनिश्चित करे कि 31 दिसंबर के बाद रिलायंस जियो अपनी सेवाओं को मुफ्त में मुहैया न करा सके। एयरटेल ने आरोप लगाया है कि ट्राई के शुल्क आदेश का मार्च 2016 से लगातार उल्लंघन किया जा रहा है, जिससे एयरटेल को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है, लेकिन ट्राई इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

ये भी पढ़ें- 31 जनवरी, 2017 तक 500 रुपए के 80 करोड़ नए नोट छाप देगी नासिक करेंसी नोट प्रेस

एयरटेल ने याचिका में कहा है कि उसके नेटवर्क पर इसका बुरा असर पड़ रहा है, क्योंकि जियो से मुफ्त कॉल की संख्या काफी अधिक बढ़ गई है। एयरटेल द्वारा दी गई इस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन ट्राई ने सुनवाई के लिए 10 दिन का समय मांगा। इस सुनवाई में जियो के वकील भी मौजूद थे। टीडीसैट ने ट्राई को अगली सुनवाई में अपनी बात कहने के लिए निर्णय लेकर आने को कहा है। आपको बता दें कि इस मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी को कराई जाएगी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
airtel moves to TDSAT against TRAI for giving permission to reliance jio free service
Please Wait while comments are loading...