अंबानी की 45 मिनट की स्पीच से एयरटेल, आइडिया को 14800 करोड़ का नुकसान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी का रिलायंस जियो को लेकर एजीएम को संबोधित करना भारती एयरटेल, आइडिया सेल्युलर और रिलायंस कम्युनिकेशंस को बहुत भारी पड़ा है। मुकेश अंबानी के संबोधन के बाद इन कंपनियों के शेयर 9 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है।

mukesh ambani

जिस तरह से मुकेश अंबानी ने फ्री में वॉइस कॉल और महज 50 रुपए में एक जीबी डेटा देने की बात कही, उसने सभी टेलिकॉम कंपनियों में खलबली मचा दी है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में भारती एयरटेल के शेययर की कीमतें 8.99 फीसदी गिरकर 302 रुपए पर आ गईं।

पढ़िए रिलायंस जियो की वो 15 बातें, जो आपके काम की हैं

इसके अलावा आइडिया सेल्युलर के शेयर में 9.09 फीसदी की गिरावट देखी गई, जिसके बाद उसकी कीमत 85 रुपए रह गई। आपको बता दें कि यह पिछले 52 हफ्तों का न्यूनतम स्तर है।

अगर शेयर में गिरावट को मुकेश अंबानी की स्पीच से जोड़ते हुए देखें तो उनके 45 मिनट के संबोधन में ही एयरटेल का मार्केट कैपिटलाइजेशन 12 हजार करोड़ रुपए कम हो गया और आइडिया का 2,800 करोड़ रुपए। इस तरह दोनों कंपनियों को कुल मिलाकर 14,800 रुपए का नुकसान हुआ। यानी अंबानी की स्पीच के हर मिनट में 328 करोड़ रुपए का नुकसान झेलना पड़ा आइडिया, एयरटेल को।

रिलायंस Jio 4G लांच, अनलिमिटेड STD-लोकल कॉल, इंटरनेट डाटा फ्री

इतना ही नहीं, मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस के शेयर भी तेजी से गिरने लगे। उनके शेयर में 6.49 फीसदी की गिरावट देखी गई, जिसके बाद उनके शेयर की कीमत 50.40 रुपए हो गई। आपको बता दें कि यह देश की चौथी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है।

 

खुद रिलायंस इंडस्ट्रीज को भी हुआ नुकसान

गुरुवार शाम को शेयर बाजार बंद होने पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में भी गिरावट देखने को मिली। बीएसई पर सुबह 1053.90 रुपए पर खुला रिलायंस का शेयर शाम को बाजार बंद होते समय 2.73 फीसदी गिरकर 1029.15 रुपए पर आ गया। वहीं दूसरी ओर एनएसई पर रिलायंस का शेयर 2.91 फीसदी की गिरावट के साथ 1029.20 रुपए पर पहुंच गया। सुबह के समय में इसका शेयर 1053 रुपए पर खुला था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
airtel and idea bearing 14800 crore rupees loss because of ambani speech of 45 minutes
Please Wait while comments are loading...