इस बैंक ने बढ़ा दिया चार्ज, जानिए क्या हो गई नई दर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक के बाद अब पंजाब नेशनल बैंक ने भी ग्राहकों को झटका दिया है। अब अगर आप पंजाब नेशनल बैंक की किसी दूसरी शाखा में 5000 रुपए से अधिक नकद पैसे जमा करेंगे तो आपको अतिरिक्त शुल्क देना होगा। यह नया नियम 1 सितंबर 2017 से लागू हो जाएगा। इतना ही नहीं, अगर शाखा उसी शहर में है, तो भी आपको शुल्क देना होगा।

अभी तक ये था नियम

अभी तक ये था नियम

अभी तक अगर आप पंजाब नेशनल बैंक की किसी दूसरी शाखा से पैसे जमा करते हैं तो आपको 25 हजार रुपए से अधिक जमा करने पर शुल्क देना होता है। हालांकि, अगर आप आधार शाखा में पैसे जमा करते हैं तो आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा।

कितने लगेंगे पैसे?

कितने लगेंगे पैसे?

किसी दूसरी शाखा में 5000 रुपए से अधिक जमा करने पर आपको प्रति हजार 1 रुपए देने होंगे। हालांकि, प्रति ट्रांजेक्शन आपको कम से कम 25 रुपए का चार्ज देना होगा। वहीं अगर यह शाखा शहर से बाहर है तो आपको प्रति हजार 2 रुपए देने होंगे और न्यूनतम 25 रुपए देने होंगे।

चेक से जुड़े नियम भी बदले

चेक से जुड़े नियम भी बदले

बैंक ने चेक वापसी को लेकर भी शुल्क में बदलाव किया है। एक करोड़ रुपए से अधिक के भुगतान वाले चेक की वापसी होने पर 2000 रुपए और चेक बाउंस होने पर 2500 रुपए का शुल्क लगेगा। साथ ही पीएनबी ने महानगरों में विभिन्न प्रकार की लॉकर सुविधा शुल्क भी बढ़ाया गया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
after sbi now pnb has increased the charges
Please Wait while comments are loading...