GST लागू करने के लिए सरकार बनाएगी 'वार रूम', जानिए क्या है ये

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आगामी 1 जुलाई से पूरे देश में जीएसटी लागू कर दिया जाएगा। जीएसटी लागू करने में सरकार को कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ेगा। इन चुनौतियों से निपटने के लिए वित्त मंत्रालय ने खास तैयारी की है। मंत्रालय ने इसे लागू करने में आने वाली बाधाओं से निपटने के लिए एक 'मिनी वॉर रूम' बनाने का फैसला किया है। इस वॉर रूम में कई फोन लाइनों और हाई टेक कंप्यूटर के साथ टेक सेवी युवाओं को बैठाया जाएगा, जो किसी भी समस्या से तत्काल प्रभाव से निपटने का काम करेंगे।

GST लागू करने के लिए सरकार बनाएगी 'वॉर रूम', जानिए क्या है ये

सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम्स की प्रमुख वानजा एन सरना के मुताबिक यह यूनिट जीएसटी लागू करने में एक क्विक रिसोर्स सेंटर का काम करेगी। इस मिनी वॉर रूम में बैठे युवाओं की मदद से केन्द्र व राज्य सरकार के अधिकारियों की सभी समस्याओं का समाधान निकाला जाएगा और उनके सवालों का जवाब दिया जाएगा।

सरना के अनुसार यह वॉर रूम सुबह 8 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक लगातार काम करेगा और जीएसटी को लेकर आने वाली सभी दिक्कतों और सवालों का समाधान निकालेगा। यह टीम युवाओं की इसीलिए बनाई जा रही है ताकि वह फुर्ती से काम करे और जल्द से जल्द हर समस्या का निपटारा कर दे। यह वॉर रूम जीएसटी से जुड़ी सभी चीजों को लेकर सिंगल-विंडो की तरह काम करेगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a ‘war room’ in finance ministry to answer all GST related questions
Please Wait while comments are loading...