बैंकॉक में अपने हनीमून को परफेक्‍ट बनाने के लिए उठाएं ये 6 कदम

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। शादी के बाद पति-पत्नी का हनीमून पर जाना एक कोशिश होती है एक दूसरे को समझने की, एक दूसरे के साथ एडजस्ट करने की। अब ऐसे में जिंदगी के इतने खूबसूरत पल को अगर एक खूबसूरत जगह पर जाकर जिया जाए तो क्या कहना? हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में, जो आपको खूब पसंद आएगा और पैसे भी ज्यादा खर्च नहीं होंगे। मतलब वो जगह सुंदर और किफायती दोनों है। हम बात कर रहे हैं बैंकॉक की, जो अब कपल्स के लिए बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन है। खास बात ये है कि एयर लाइन कंपनी एयर एशिया वहां जाने के लिए कई तरह के ऑफर दे रही है।

बैंकॉक में अपने हनीमून को परफेक्‍ट बनाने के लिए उठाएं ये 6 कदम

अगर आपने हनीमून के लिए बैंकॉक जाने का मन बना लिया है या बना रहे हैं तो हम बता रहे हैं कि कैसे करें प्लान?

सबसे पहले ये तय करें कि आप किस महीने में बैंकॉक जाना चाहते हैं। यूं तो बैकॉक शहर सालों भर लोगों को लुभाता है। इसकी खूबसूरती हमेशा ही देखते बनती है। साल के शुरुआत और अंत में वहां मौसम बड़ा सुहावना होता है जो कप्लस को आकर्षित करता है। आप ये भी तय करें कि आप किस तरीके से अपने हनीमून को मनाना चाहते हैं। आप अपनी हमसफर के साथ एडवेंचर का मजा लेना चाहते हैं या फिर खूबसूरत वादियों को देखना चाहते हैं या फिर आपकी तमन्ना हर तरीके से लुत्फ उठाने की है।

दूसरे फेज में आप अपनी हमसफर के साथ बजट को लेकर प्लान करें। आमतौर पर यह धारणा है कि बैंकॉक बहुत महंगी सिटी है, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। बैकॉक शॉपिंग के लिए बहुत ही बेहतर जगह मानी जाती है। ऐसे में अच्छा होगा कि बजट की प्लानिंग आप ठीक तरीके से कर लें।

टिकट कब और कैसे बुक करें ?

अधिकतर लोगों का मानना होता है कि एयर टिकट की बुकिंग तीन चार महीने पहले करना फायदे का सौदा होता है। ऐसे में एयर एशिया आपके लिए शानदार विकल्प हो सकता है, क्योंकि एयर एशिया समर सेल के तहत अमेंजिंग ऑफर दे रहा है। यहां टिकट उपलब्ध है और ऑफर के तहत बैंकॉक की टिकट मात्र 4499 रुपए में आपको मिल जाएगी। यानि बेहतर डील और खर्च बेहद कम।

टिकट बुकिंग के बाद बारी आती है पैकिंग की

अपने साथ ले जाने वाली चीजों की सूची बना लें। जब आपका टिकट बुक हो जाता है तो आपके जाने का दिन निश्चित हो जाता है। ऐसे में समय को भी एडजस्ट कर लें। अपने साथ ले जाने वाले सामान की सूची में पासपोर्ट, पहचान पत्र, राष्ट्रीयता का प्रमाण, और ड्राइविंग लाइसेंस जैसी जरूरी चीजें रख लें। साथ ही मौसम के हिसाब से उपयुक्‍त कपड़े अपने साथ जरूर ले जाएं।

कैसा हो आपका हनीमून ?

आप कैसा हनीमून चाहते हैं इसके लिए भी खुद को तैयार कर लें। कुछ लोग हनीमून पर आराम चाहते हैं तो कुछ लोग अपने पार्टनर को बेहतर तरीके से जानने की तमन्ना रखते हैं। वहीं कुछ लोग ट्रेकिंग और क्लाइंबिग जैसी एक्टिविटी कर रोमांच चाहते हैं। आप शहर के आसपास अपनी पार्टनर के साथ बाइकिंग का मजा भी ले सकते हैं।

रिसॉर्ट बुक कर लें

अगली प्लानिंग आप अपने रहने की जगह को लेकर भी कर लें, क्योंकि छुट्टियां हम जिस जगह पर बिताते हैं उसका भी एक अपना मजा होता है। आप अपने बजट के अनुसार एक अच्छे रिसॉर्ट को बुक कर लें। हांलाकि, बैंकॉक में कई सारे फाइव स्टार होटल्स हैं। ये आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप किस तरह एंजॉय करना चाहते हैं। बहुत हद तक ये चीजें आपके बजट पर भी निर्भर करती हैं।

एक बार ये सब कुछ हो जाने के बाद आपको बस आपको अपना बैग उठाना है और एयर एशिया से बैंकॉक के लिए निकल जाना है। उसके बाद आपको मिलेगा बहुत सारा एडवेंचर, सुहावना पल और भी बहुत कुछ।

एयरलाइन कंपनी एयर एशिया बेहतरीन एयर कैरियर्स में से एक है, जो बेंगलुरु, कोलकाता, कोच्चि जैसे शहरों से सीधे बैकॉक से कनेक्टिविटी प्रदान करता है। अभी एयर एशिया बैकॉक जाने और वहां अपने हनीमून को यादगार बनाने का बेहतरीन मौका दे रहा है। अभी जो ऑफर चल रहा है उसके तहत आप मात्र 4499 रुपए में टिकट बुक कर सकते हैं। और बैकॉक जाकर अपनी पार्टनर के साथ उनरे लिए बहुत सारा गिफ्ट भी खरीद सकते हैं। तो देर किस बात की है, एयर एशिया के संग अपने हनीमून को यादगार बनाएं।

English summary
6 steps to plan your perfect honeymoon in Bangkok!
Please Wait while comments are loading...