नारियल की मदद से जानें अपना ब्लड ग्रुप, हैं आसान सा तरीका

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सुनने में भले ही आपको अजीब लगे, लेकिन दावा किया जाता है कि नारियल की मदद से आप घर बैठे अप ना ब्लड ग्रुप जान सकते हैं। हलांकि यहां आपको हम बता दें कि इस बात की कोई मेडकली प्रमाणिकता नहीं है, लेकिन एक रिसर्च में दावा किया गया है कि आप नारियल की मदद से आप अपना ब्लड ग्रुप पता कर सकते हैं। 100 रुपए का नोट लेने से पहले हो जाएं सावधान! हो सकते हैं ठगी के शिकार

coconut

कैसे नारियल बताएगा आपका ब्लड ग्रुप?

छत्तीसगढ़ एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट द्वारा किए गए एक रिसर्च के मुताबिक नारियल को सही तरीके से सिर पर रखकर आप अपना ब्ल्ड ग्रुप जान सकते हैं। अपना ब्लड ग्रुपप जानने के लिए बस आपको नारियल को एक खास तरीके से सिर के ऊपर रखना है और आपको उसके एंगल से पता लग जायेगा कि आपका ब्‍लड ग्रुप क्‍या हैं?  OMG! अब बच्चे ने भी खड़ी कर दी बुर्ज खलीफा की बिल्डिंग, जानें कैसे?

कैसे हुई खोज ?

कहा जा रहा है कि ये अनोखी खोज मजाक मजाक में अनायास ही हो गयी। किसी जांच के लिए नारियल को सिर पर खास एंगल में रखा गया था। कुछ बच्‍चों के सिर के ऊपर नारियल 90 डिग्री के एंगल से खड़ा हो गया और जब उन सबके ब्‍लड ग्रुप की जांच की गयी तो पता चला की सबका ग्रुप एक ही 'ओ' पॉजीटिव निकला। ऐसा बाकी बच्चों के साथ भी किया गया औ इस रिसर्च का निष्कर्ष निकाला गया कि नारियल की मदद से खून के ग्रुप की जांच की जा सकती है। Live शो के दौरान होस्‍ट ने खींच लिया टीवी स्‍टार का टॉप और फिर...

कैसे पता चलता है ब्‍लड ग्रुप?

नारियल से ब्‍लड ग्रुप की जांच करने के लिए आपको अपने सिर से थोड़ा ऊपर हथेली में नारियल रखना होगा। जैसे ही आप नारियल को सिर के ऊपर हथेली में नारियल रखेंगे, नारियल एक निश्‍चित दिशा में मुड़ जाएगी। इसी एंगल के आधार पर ब्‍लड ग्रुप तय किया जाता है।

रिसर्च के मुताबिक अगर नारियल 45 डिग्री की पोजिशन में मुड़े तो आपका ब्‍लड ग्रुप है 'ए' पॉजीटिव। अगर नारियल 55 डिग्री पर मुड़े तो समझिये कि आपका ब्‍लड ग्रुप 'एबी' पॉजीटिव है।, लेकिन अगर 60 डिग्री पर 'बी' पॉजीटिव और 90 डिग्री मुड़ने से 'ओ' पाजिटिव होगा। वहीं अगर ब्‍लड ग्रुप 'ओ' नेगेटिव है तो नारियल 180 डिग्री की पोजीशन अपने आप ले लेगा। यहां आपको हम एक बार फिर से बता दें कि इस रिपोर्ट की कोई मेडिकली प्रमाणिकता नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Chhattisgarh Agricultural Department are to be believed, then holding a coconut above your head in a particular way enables you to detect the blood group.
Please Wait while comments are loading...