फिर खुला दुनिया का सबसे ऊंचा ग्लास ब्रिज, लेकिन हाई हील्स के साथ एंट्री नहीं

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। चीन में बना दुनिया का सबसे ऊंचा कांच का पुल एक बार फिर से लोगों के लिए खोल दिया गया है। दक्षिणी चीन में बने इस कांच के पुलिस को सुरक्षा कारणों के चलते बंद किया गया था जिसके बाद इसे एकबार फिर से खोलने की पूरी तैयारी कर ली गई है। 30 सितंबर से ये पुलिस एक बार फिर से लोगों के लिए खोल दिया जाएगा, लेकिन इस पुलिस पर जाने के लिए कुछ नए नियम लागू किए गए हैं।

glass bridge

ग्लास ब्रिज जाने से पहले जानें ये नियम

अगर आप भी तियानमेनशान नेशनल फॉरेस्ट पार्क के इस स्काईवॉक ब्रिज पर घूमने जाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। इस पुल की सुरक्षा को देखते हुए यहां आने वाले पर्यटकों के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं। जैसे हाई हील्स के साथ यहां लोगों को एंट्री नहीं मिलेगी। वहीं आपको अपना मोबाइल फोन और वॉलेट भी जमा कराना होगा। पुल पर घूमते वक्त आप रेलिंग को छू नहीं सकते। इसके अलावा पुल घूमने आने वाले हर पर्यटक को एंट्री के लिए आईकार्ड लेने होगी।

चीन में बना दुनिया का सबसे ऊंचा और लंबा शीशे का पुल

अपने-आप में अनोका है ये पुल

आपक बता दें कि हॉलीवुड फिल्म निर्माता जेम्स कैमरॉन की मशहूर 3डी फिल्म 'अवतार' की शूटिंग के स्थान पर बने दो पर्वतों को जोड़ने वाले इस पुल की लंबाई 430 मीटर है। इसकी जमीन से 300 मीटर ऊंचाई है। कांच के तीन लेयर से बने इस पुल को आर-पार देखा जा सकता है। 20 अगस्त को इस पुल को आम जनता के लिए खोला गया था, लेकिन 13 दिन बांद ही बंद करना पड़ा। दरअसल इस पुलिस की अधिकतम क्षमता 800 लोगों का वजन उठाने की है, लेकिन इसके उद्घाटन के बाद से रोजाना यहां पर करीब 10 हजार पर्यटक आने लगे। जिसे देख ते हुए इसे कुछ वक्त के लिए बंद कर ना पड़ा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The world's longest and highest glass bridge, in Hunan province, will reopen for China's Golden Week holiday in October, after a month-long safety overhaul.
Please Wait while comments are loading...