अब मोबाइल ऐप की मदद से प्रेग्नेंट हो सकेंगी महिलाएं, जानें कैसे?

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आप खबर की हेडलाइन पढ़कर सोच रहें है कि ऐसा कैसे संभव है तो हम आपको बताते है कि विज्ञान के माध्यम से अब ये सब संभव है। अब मोबाइल ऐप के जरिए महिलाएं गर्भवती हो सकती है। इतना ही नहीं वो अपनी मर्जी के मुताबिक अपने हने वाले बच्चे के पिता का चुनाव भी कर सकती है।

pregnant

स्पर्म एप

दरअसल ब्रिटेन के स्‍पर्म बैंक में काम करने वाले भारतीय मूल के एक ब्रिटिश डॉक्टर ने एक मोबाइल ऐप तैयार किया है। इस ऐप के जरिए महिलाएं ऐसे पुरूषों का चुनाव कर सकती है, जिससे वो स्पर्म ले सके। इसे बनाने वाले वैज्ञानिक डॉ. कमल आहूजा का मानना है कि यह दुनिया का ऐसा पहला एप है जिसके जरिए महिलाएं अपने स्पर्म डोनर को अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकती है।

OMG! एक्स्ट्रा पॉकेट मनी के लिए 'विक्की डोनर' बन रहे हैं छात्र

इस खास ऐप को ऑर्डर ए डैडी ऐप का नाम दिया गया है। इस एप की मदद से महिलाएं अपनी पसंद के मुताबिक अपने लिए स्पर्म डोनर तलाश कर सकती है। इस ऐप में डोनर की सभी जानकारी फिड होगी। यानी उसकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर उसका पारिवारिक बैकग्राउंड और उसका नेचर। ऐसे में महिलाओं को अपने लिए डोनर तलाशने में आसानी होगी। इस ऐप के जरिए घर बैठे महिलाएं ऐप डोनर से जुड़ी तमाम जानकारी के साथ-साथ उनका चुनाव भी कर सकती है।

डिलीवरी का भी ऑप्शन

इस ऐप की मदद से महिलाएं स्पर्म डोनर का चुनाव और उसका ऑनलाइन भुगतान भी कर सकती है। महिलाओं को स्पर्म के नमूने के लिए एक के माध्यम से ही 950 पाउंड का भुगतान करना होगा। इस भुगतान को करने के बाद स्पर्म की डिलीवरी उस अस्पताल में की जाएगी, जहां महिला का इलाज चल रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A mobile app has been launched that allows women to select a sperm donor based on characteristics including race, nationality and eye colour.
Please Wait while comments are loading...