डिब्बा भरकर चिकन नहीं दिया तो महिला ने KFC पर किया 134 करोड़ रु. का केस

डिब्बा भरकर चिकन नहीं देने पर महिला ने KFC पर 20 लाख डॉलर का मुकदमा कर दिया।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। विज्ञापन को लेकर लोग कितने गंभीर होते हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि डिब्बा भरकर चिकन नहीं देने पर महिला ने KFC पर 20 लाख डॉलर का मुकदमा ठोक दिया। अमेरिका की रहने वाली एना वुर्ट्जबर्गर ने केएफसी पर 20 लाख डॉलर का केस कर दिया।

kfc

एना ने आरोप लगाया कि केएफसी ने फ्राई चिकन बकेट उसे ऊपर तक भरकर नहीं दिया था, जबकि विज्ञापन में बॉक्स पूरा भरा हुआ दिखाते है। एना ने केएफसी पर ये भी आरोप लगाया कि उसे बॉक्स में चिकन के छोटे पीस दिए गए, जबकि विज्ञापन में चिकन के बड़े पीस दिखाए जाते हैं।

64 साल की एना ने जोर्जिया स्थित केएफसी फर्म में इसकी शिकायत की। उसने अपनी शिकायत में कहा विज्ञापन में बॉक्स ऊपर तक भरा हुआ दिखाया जाता है, लेकिन जब उसने चिकन बकेट खरीदा तो उसे छोटे पीस और आधा भरा हुआ डिब्बा दिया गया। उसने कहा कि विज्ञापन में बताते हैं कि यह बकेट पूरे परिवार की भूख खत्‍म करेगा और वे चिकन से बकेट को पूरा भरा हुआ बताते हैं। लेकिन यहां तो बकेट आधा भरा हुआ था। यह झूठा विज्ञापन है और यह पूरे परिवार के लिए नहीं है।

महिला ने बताया कि उसकी शिकायत पर केएफसी ने कहा कि विज्ञापन में इसलिए बकेट को ऊपर तक पूरा भरा जाता है ताकि लोग चिकन को देख पाएं। न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी खबर के मुताबिक महिला ने कहा कि उनकी शिकायत के बाद कंपनी ने उन्हें माफी मांगते हुए दो गिफ्ट पैक भी दिए, लेकिन उन्हें जुर्माने की रकम नहीं दी। वहीं इस पूरे विवाद पर केएफसी का कहना है कि महिला द्वारा लगाया गया जुर्माना और आरोप आधारहीन है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anna Wurtzburger from the US filed a $20 million lawsuit against the fried chicken chain, since she had complaints regarding half of the bucket being empty and "small pieces" of chicken, while advertisements show buckets filled to the top.
Please Wait while comments are loading...