जब भूख के मारे सांप ने निगल ली टेनिस बॉल, वीडियो हुआ वायरल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सांप का नाम सुनकर ही सबके रोंगटे खड़े हो जाता है। सांप को देखकर सबकी हालत खराब हो जाती है, लेकिन आज जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं उसमें सांप की खुद की हालत खराब हो गई है। दरअसल भूख के मारे सांप ने गलती से टेनिस बॉल निगल ली, जो उसके गले में जाकर अटक गई।

 Watch Video: what happen when snake swollen tennis ball

घटना ऑस्ट्रेलिया के टाउंसविले का है, जहां एक शख्स ने अपने घर के बगीचे में सांप को अजीब स्थिति में देखा। सांप अजीब हालत में जमीन पर रेंग रहा था। सांप देखते ही पहले तो वह डर गया, लेकिन उसने देखा कि सांप का पेट बल्ब के आकार में फूला हुआ है और उसे चलने में काफी परेशानी हो रही है। सांप की इस हालत को देखकर शख्स ने फौरन वन्य जीवों के लिए काम करने वाले संगठन को इसकी जानकारी दी। खबर मिलते ही वाइल्ड लाइफ पर काम करने वाली संस्था वहां पहुंच गई और सांप को लेकर अपने साथ आ गई।

सांप विशेषज्ञों ने प्रयोगशाला में उसका एक्स-रे किया तो पाया कि बल्ब जैसी दिखने वाली चीज दरअसल एक टेनिस बॉल है। उन्होंने 20 मिनट की कोशिश के बाद टेनिस बॉल सांप के पेट से निकाल दी और उसे टीम को सौंप दिया। टीम ने सांप के स्वस्थ हो जाने के बाद उसे वापस जंगल में छोड़ दिया। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अपलोड किया गया, जिसे अब तक करीब 10 लाख से अधिक लोगों ने देखा है। वहीं 7500 से अधिक लोग इसे शेयर कर चुके हैं। देखिए वीडियो....

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A ravenous snake landed in deep trouble after it mistook a tennis ball for an egg and somehow managed to swallow it.
Please Wait while comments are loading...