बनकर तैयार है दुनिया की पहली ट्रांसफॉर्मर कार, देखें कैसे 50 सेकंड में BMW बन जाती है रोबोट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आपने हॉलीवुड की सुपरहिट ट्रांसफॉर्मर फिल्म देखी होगी। फिल्म में कारें चंद मिनटों के भीतर ही रोबोट में बदल जाती है। फिल्म में देखकर आपको लगता होता कि ये सब सच नहीं हो सकता। अगर आप भी ऐसा ही मान रहे हैं तो आप को बता दें कि दुनिया की पहली ट्रांसफॉर्मर कार बनकर तैयार है। इस्लामाबाद के आसमान पर F-16 की उड़ान के पीछे की पूरी कहानी

robot

दुनिया की पहली ट्रांसफॉर्मर कार

जी हां तुर्की के 12 इंजीनियरों और 4 टेक्नीशियन ने मिलकर कार को ट्रांसफॉर्मर रोबोट बना दिया। इन इंजीनियरों ने 8 महीने की मेहनत से ये असाधरण काम कर दिखाया। उन्होंने बीएमडब्लू कार को रोबोट में बदल दिया। ये कार रोबोट बनने में सिर्फ 50 मिनट का वक्त लेती है। रिमोट से चलने वाली ये रोबोट कार 120 डिग्री तक घूम सकती है। इस रोबोट के दो हाथ, दो पैर और सिर भी है। हाथ और सिर में मूवमेंट हो सकता है।

खासियत

ये ट्रांसफॉर्मर कार बनाने वाली कंपनी लैटरॉन दुनिया की जानी-मानी ओटोमोबाईल कंपनी है। लैटरॉन ने इस रोबोट कार का नाम एंटीमोन रखा है। कंपनी का कहना है कि अभी 5 रोबोट बनाए गए हैं। जल्द ही इसे चलाने के लिए फंक्शन जोड़ा जाएगा।

50 सेंकेड में चमत्कार

रिमोट से चलने वाली इस कार में कुछ बदलाव किए गए है। हलांकि कार से रोबोट बनने के बाद यह कार चल नहीं पाती है, लेकिन इसके लिए इंजीनियर्स प्रयास कर रहे हैं। उनका कहना है कि इसे चलाने के लिए फंक्शन एड कर दिए जाएंगे। इस कार को रोबोट बनने में सिर्फ 50 सेकेंड का वक्त लगता है। आप भी देखिए कैसे एक बीएमडब्लू कार बन जाती है रोबोट...

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Turkish company Letrons on Thursday modified a BMW car and gave the world, its first Transformer. The Letrons Transformer might now move like an Optimus Prime and take on evil Decepticons, but it does look splendid just moving about 120 degrees.
Please Wait while comments are loading...