Video: अगर आप बिंदास है तो सुंदर नहीं रह सकती, पतंजलि के नए विज्ञापन पर बवाल

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के नए विज्ञापन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। विज्ञापन जो दिखाने की कोशिश की गई है उसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस विज्ञापन के जरिए ये दिखाने की कोशिश की गई है, यदि आप आजुर्वेदिक चीजें इस्तेमाल नहीं करते तो आप सुंदर नहीं रह सकते। इतना ही नहीं अगर आप सुंदर नहीं हैं तो आपको बाहर निकलने का हक नहीं। आप सुंदर नहीं हैं तो लोगों को आपको ताने मारने का हक है।

 VIDEO: Patanjali’s latest ad is all shades of sexist, and cringeworthy

विज्ञापन में दिखाया गया है कि दो बहनें सौंदर्या और ऐश्वर्या है। सौंदर्या जहां संस्कारी है तो वहीं ऐश्‍वर्या बिंदास। ऐश्‍वर्या केमिकल से बने ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट का इस्‍तेमाल करती है। जबकि सौंदर्या पतंजलि के आयुर्वेदिक क्रीम का। थोड़ी दिन बाद ऐश्वर्या को पिंपल हो जाते हैं। वहीं सौंदर्या की खूबसूरती बरकरार रहती है। ऐश्‍वर्या का सब मजाक उड़ाते हैं वहीं सौंदर्या की सब तारीफ करते हैं।

बाद में सौंदर्या बहन की मदद करती है और उसे पतंजलि की सौंदर्य क्रीम देती है। जिसके बाद वो भी सुंदर हो जाती है। लेकिन लोगों को ये विज्ञापन अच्छा नहीं लगा, क्योंकि इसमें लड़की के बिंदासपन को गलत तरह से पेश किया गया है। लड़के के चेहरे पर होने वाले पिंपल को उसके मॉडर्न होने से जोड़कर दिखाया गया है। लोगों ने विज्ञापन में महिलाओं का चित्रण पर सवाल उठाया है। हलांकि ये कोई पहला मामला नहीं है जब पतंजलि के विज्ञापन पर सवाल उठे हो। इससे पहले भी पतंजलि की मैगी, घी, शहद की गुणवत्‍ता को लेकर सवाल उठ चुके हैं। देखें वीडियो...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After coming out with diverse products for men and women, Patanjali recently launched its latest beauty product. Instead of finding its way to the shelves of cosmetic shops, the product has become an object of contempt, especially in the eyes of women.
Please Wait while comments are loading...