7.4 तीव्रता के भूकंप के बाद जापान के आसमान ने दिखी थीं चिंगारी, देखें VIDEO

भूकंप के कुछ घंटों के बाद ही जापान के आसमान में एक चिंगारी की दिखी।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जापान में 7.4 तीव्रता के भूकंप के झटकोंके बाद सूनामी आई। सूनामी की तेज और ऊंची लहरें समुद्र में उठने लगी। मीटियरलॉजिकल एजेंसी के अनुसार समुद्र में 1.5 मीटर (4.5 फुट) तक लहरें उठी हैं। वहीं भूंकंप के चंद घंटे बाद ही जापान के आसमान में चिंगारी सी चीज दिखीं। पहले भूकंप और फिर आसमान में आग जैसी चीज को देखकर लोग काफी डर गए।

 meteorite

सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जानकारों की माने तो ये उल्कापिंड है जो भूकंप के कुछ घंटों बाद जापान के आसमान में दिखाई पड़ा है। वहीं 7.4 की तीव्रता वाले भूकंप से फुकुशिमा परमाणु संयंत्र को काफी नुकसान हुआ है। भूकंप का केंद्र फुकुशिमा से सत्तर किलोमीटर दूर जमीन से 10 किलोमीटर नीचे स्थित था।

जापान के इंजीनियरों ने जो किया जानकार हैरान रह गए दुनियाभर के इंजीनियर

वहीं सुनामी के बाद जापान की टीवी चैनलों पर लाल अक्षरों में 'सुनामी', 'भागो' जैसे शब्‍दों के साथ चेतावनी जारी की गई, ताकि लोग तटीय इलाकों से दूर रहे। आपको बता दें कि साल 2011 में इसी क्षेत्र में आए भूकंप और सुनामी में 18000 से अधिक लोगों की जानें चली गई थीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dramatic video has captured a meteorite burning across the sky just hours after a huge 7.4-magnitude earthquake struck Japan sending a tsunami cascading inland and up a river.
Please Wait while comments are loading...