Video: डॉक्टर्स हुए लाचार, मौत को मात देकर कोमा से लौट आई बच्ची

1 साल की मारवा ने मौत को मात देते हुए दोबारा से जिंदगी पा दी। बच्चीकी सलामती के लिए 114000 लोगों ने दुआएं मांगी।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कहते है कि जिंदगी और मौत भगवान के हाथ में होता है। इस पर किसी का जोर नहीं चलता। ऐसा ही कुछ देखने को मिला फ्रांच के मारसाइल में, जहां एक साल की मासूम बच्ची ने मौत को मात देकर दोबारा से जिंदगी पा ली।

baby

दरअसल 1 साल की मारवा के ब्रेन में वायरल अटैक हुआ था, जिसकी वजह से उसकी तबीयत काफी बिगड़ गई। तबियत इतनी बिगड़ी की उसे अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। अस्पताल में लगातार इलाज के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ, डॉक्टरों ने उसे लाइफ स्पोर्ट सिस्टम पर रखा, लेकिन जब बच्ची में किसी तरह की डेवलपमेंट नहीं दिखी तो डॉक्टरों ने लाइफ स्पोर्ट सिस्टम हटाने का फैसला किया।

बच्ची के परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने इसके लिए ऑनलाइन कैपेंन चलाई । उन्‍होंने Not without my Marwa नाम से सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाई। करीब 114000 लोगों ने उनके इस कैपेंन में हिस्सा लेकर बच्ची की सलामती के लिए दुआएं मांगी।

लोगों के इस समर्थन ने उनके परिजनों को बल मिला और मामला कोर्ट पहुंच गया। लोगों की भावनाओं और घरवालों के आग्रह को देखते हुए कोर्ट ने परिजनों के हित में फैसला दिया। कोर्ट ने कहा कि बच्ची को अगले 2 महीनों के लिए वेटिंलेटर पर रखा जाए। कोर्ट के आदेश को मानते हुए डॉक्टरों ने बच्ची का लाइफ स्पोर्ट सिस्टम चालू रखा।

अभी 10 दिन ही बीते थे कि मारवा के शरीर में हलचल दिखाई देने लगी। जिसे देख डॉक्‍टर भी हैरान हो गए। वहीं परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बच्ची ने कोमा से निकला हुआ देख घरवालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने बच्‍ची का मुस्‍कुराते हुए एक वीडियो ऑनलाइन अपलोड कर लोगों का शुक्रिया किया है। देखिए बच्ची का ये वीडियो...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A French baby has woken from a coma after doctors threatened to switch off her life support.
Please Wait while comments are loading...