पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में हुआ था भर्ती, कटवाने पड़ गए हाथ-पांव

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अमेरिका के एक शख्स के लिए अस्पताल जाना खौफनाक हादसा बन गया, जब मामूली पेट दर्द की शिकायत के बाद उसे अपने हाथ-पैर खोने पड़े। अमेरिकी के मिशिगन में रहने वाले 44 साल के केविन ब्रीन मामूली पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुए, लेकिन उसे अपने हाथ-पैर खोना पड़ा। डॉक्टरों ने उसके दोनों पैर और बायां हाथ और दाएं हाथ की उंगलियां काट दी।

 US man goes to hospital with stomach pain, leaves without hands and feet

दरअसल केविन को अचानक पेट और गले में दर्द शुरू हुआ। उन्होंने जब ये बात अपनी पत्नी को बताई तो वो उन्हें फौरन मिशिगन के अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती कर लिया और उनकी जांच शुरू की। पहले तो डॉक्टरों ने उन्हें कुछ दवाइयों के साथ घर भेज दिया लेकिन अगले दिन फिर उन्हें पेट में तेज़ दर्द होने लगा।

वो फिर से अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने उनकी दोबारा से जांच शुरू की तो उनके होश उड़ गए। डॉक्टरों ने पाया कि उनके पेट में डेढ़ लीटर का पस जमा हुआ है। डॉक्टरों के मुताबिक उसकरे गले का इंफेक्शन पेट तक पहुंच गया और पेट में पस जमा हो गया। वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक केविन के पूरे शरीर में इंफेक्शन फैल चुका था। डॉक्टर उनकी हालत का और बारीकी से मुआयना करते तब तक उनके शरीर के अंग इस इन्फैक्शन से प्रभावित होने लगे और उनके हाथ और पैर तक खून की आपूर्ति कम होने लगी। केविन के हाथ-पैर काले पड़ने लगे।

डॉक्टरों ने उन्हें फौरन डायलिसिस पर रख दिया। डायलिसिस पर रखने के कई दिनों बाद अब उनकी पहली सर्जरी की गई है। पहली सर्जरी में उनके दोनों पैरों को काटना पड़ा। उनके बाएं हाथ और दाएं हाथ की उंगलियां काटनी पड़ी है। हलांकि अभी भी उनके शरीर का इंफेक्शन खत्म नहीं हुआ है। डॉक्टरों के मुताबिक अभी और कई सारे ऑपरेशन होने है।

वहीं हाथ और पैर खोने के बाद केविन कहते है कि उनको अब छोटे-छोटे काम करने में भी परेशानी होती है लेकिन उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह दोबारा अपना ख्याल खुद रख पाएंगे। केविन हिम्मत हारने को तैयार नहीं है। वो कहते हैं कि कोई भी चीज़ उन्हें हरा नहीं सकती है। सोशल मीडिया पर केविन की बहादुरी की खूब चर्चा हो रही है। लोग उनके हिम्मत का तारीफ कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The day 44-year-old Kevin Breen complained of severe stomach pain to his wife, he did not imagine that a regular visit to hospital would turn into a nightmare for him.
Please Wait while comments are loading...