कैमरे के सामने फिजिकल रिलेशन बनाने वालों को यूनिवर्सिटी देगी पैसा, लेकिन ...

इंग्लैंड की कोवेंट्री यूनिवर्सिटी ने ऐलान किया है कि जो भी कपल कैमरे के सामने संबंध बनाने को तैयार होंगे, उन्हें 400 पाउंड ईनाम के तौर पर दिया जाएगा।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भले आपको सुनकर हैरानी हो, लेकिन ये बात बिल्कुल सच्ची है। जो भी कपल कैमरे से सामने शारीरिक संबंध बनाने को तैयार होगा यूनिवर्सिटी उसे पैसा देगी। आप सोच रहे होंगे कि आखिर यूनिवर्सिटी को इससे क्या लाभ?

इस अनोखे प्रोजेक्ट के पीछे यूनिवर्सिटी की अनोखी दलील है। लोगों को यौन रोगों के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से उसने ये प्रोजेक्ट तैयार किया है। जानें इस अनोखे प्रोजक्ट के बारे में...

कैमरे के सामने बनाओ संबंध पाओ ईनाम

दरअसल इंग्लैंड की कोवेंट्री यूनिवर्सिटी ने ऐलान किया है कि जो भी कपल कैमरे के सामने शारीरिक संबंध बनाने को तैयार होंगे, उन्हें 400 पाउंड ईनाम के तौर पर दिया जाएगा। हलांकि यूनिवर्सिटी से साफ कर दिया है कि कपल की उम्र 18 से 25 साल के बीच ही होनी चाहिए।

क्या है मकसद

दरअसल यूनिवर्सिटी सेफ सेक्स को प्रमोट करने के लिए एक नया कैंपन चला रही है। इस प्रोजेक्ट के लिए यूनिवर्सिटी ऐसे लोगों की तालाश कर रही है जो अपने पार्टनर के साथ कैमरे के सामने फिजिकल रिलेशन बना सके। अपने इस प्रोजेक्ट को यूनिवर्सिटी ने चांस टू चेंज नाम दिया है। इस प्रोजेक्ट के तहत कपल को संबंध बनाते हुए फिल्माया जाएगा। इस प्रोजक्ट के पीछे यूनिवर्सिटी का मकसद है कि वो लोगों में सुरक्षित यौन संबंध के प्रति जागरुकता बढ़े।

सुरक्षित यौन संबंध को बढ़ावा देना

यूनिवर्सिटी चाहती है कि उनके इस प्रोजक्ट से 15 से 24 साल के लोगों के बीच कंडोम के इस्तेमाल को बढ़ावा मिले। यूनिवर्सिटी से साफ कर दिया है कि उनके द्वारा बनाए गए वीडियोज केवल 18 साल से ऊपर वालों के लिए उपलब्ध होंगे।

बढ़े कंडोम का इस्तेमाल

यूनिवर्सिटी ने कहा है कि हर साल सैकड़ों लोग असुक्षित सेक्स की वजह से यौन रोगों से ग्रसित हो जाते हैं। ऐसे में लोगों को इन बीमारियों से बचाने के लिए उन्होंने इस प्रोटेक्ट की शुरुआत की है। उन्हें उम्मीद है कि उनका प्रसाय सफल होगा और लोग जागरुक बनेंगे। हलांकि यूनिवर्सिटी के इस प्रोजेक्ट की आलोचनाएं भी हो रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A new project by Coventry University is asking amorous couples to get frisky on film to promote safe Physical Relation.
Please Wait while comments are loading...