अनोखी शादी: दूल्हा-दुल्हन ने की भागते-भागते शादी, दौड़-दौड़कर छूटे बरातियों के पसीने

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुबंई। महाराष्ट्र में एक अनोखी शादी हुई है। शादी में दूल्हा-दुल्हन, बाराती सब भाग रहे हैं। दूल्हा-दुल्हन ने जहां भागते-भागते शादी की तो वहीं बरातियों का दौड़ते-दौड़ते बुरा हाल हो गया। जी हां महाराष्ट्र के कोल्हापुर में ये अनोखी शादी हुई है। ये शाद कम मैराथन दौड़ ज्यादा लग रही थी। शादी में दूल्हा-दुल्हन बाराती सब भाग रहे थे। सबने 25 किलोमीटर की लंबी दौड़ लगाई।

 Unique 'baraat': Couple from Maharashtra runs 25km to tie the knot

शादी कोल्हापुर के सतारा के कलोशी गांव में हुई। सुबह जब बारात निकली तो सब हैरान। बाराती सूट-बूट में नहीं बल्कि शॉर्ट्स और टी-शर्ट में तैयार थे। बाराती तो छोड़िए दूल्हा-दुल्हन भी शेरवानी और लहंगे के बजाए शार्ट्स और टी-शर्ट में थे। बरातियों और दूल्हा-दुल्हन की दौड़ सतारा से शुरू हुई और 25किमी दूर मैरिज रजिस्ट्रेशन ऑफिर तक गई।

इस मैराथन शादी के पीछे अनोखी कहानी है।य़ दरअसल दूल्हा नवनाथ और दुल्हन पूनम की मुलाकात एक मैराथन के दौरान हुई थी। लोगों 3 साल तक मैराथन एसोशिएसन से जुड़े रहे। मैराथन में दिलचस्पी रखने के कारण दोनों ने अपनी शादी को बी इसी से जोड़कर करने का सोचा और ये अनोखी शादी की प्लानिंग की। दोनों का कहना है कि हम इसके जरिए लोगों को फिटनेस का संदेश देना चाहते हैं। हलांकि इस अनोखी शादी में शामिल होकर लोग बहुत खुश है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Kaloshi village in Satara district witnessed a unique 'baraat'. The guests at the marriage procession and the bride and groom were all dressed in T-shirts and tracks instead of wedding clothes, ready for a 25-km marathon run to the marriage registration office in Satara town.
Please Wait while comments are loading...