जापान के इस मंदिर में होती है ब्रेस्ट की पूजा, जानें क्यों?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दुनिया में कई तरह के मंदिर होते हैं। कोई पहाड़ पर तो कोई नदी के बीचों बीच। कहीं देवी की पूजा होती है तो कहीं देवी के चरणों की, लेकिन आज जिस मंदिर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उसके बारे में जानकर आप चकित रह जाएंगे।

breast

आज जिस मंदिर के बारे में हम बताने जा रहे हैं वहां ब्रेस्ट की पूजा की जाती है। जी हां इस मंदिर में अजीबोगरीब प्रथा चलती है। जापान के इस मंदिर में भगवान के बजाए ब्रेस्‍ट की पूजा होती है। यह मंदिर ब्रेस्‍ट की देवी छिछिगमीसम के नाम से जाना जाता है। अजब-गजब: यहां काम करने वाली हर लड़की को रोजाना बॉस को करना होता है Kiss

क्यों होती है ब्रेस्ट की पूजा?

जापान के इस मंदिर में सालों से ब्रेस्ट की पूजा होती आ रही है। मंदिर में आपको हर तरफ ब्रेस्‍ट ही नजर आते है। यहां मन्‍नत मांगने के लिए के लिए और मन्नत पूरी होने पर भी डमी ब्रेस्ट ही चढ़ाए जाते हैं। मंदिर की फव्वारे और मूर्तियां भी स्तन के आकार की है। रुई और कपड़े के बने स्तनों से मंदिर की सजावट की गई है। 37 साल की उम्र में ये शख्स बन गया 100 बच्चों का पिता, जानें कैसे?

क्या है मान्यता?

इस मंदिर में सुरक्षित प्रेगनेंसी और ब्रेस्‍ट कैंसर से बचने के लिए ब्रेस्ट की पूजा की जाती है। लोगों का मानना है कि ऐसा करने से महिलाएं स्वास्थ्य से सम्बंधित परेशानियों को दूर रहेंगी। दरअसल जापान के वाकायामा शहर की एक डॉक्टर ने इस मंदिर में ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही अपनी एक मरीज के लिए मन्नतच मांगी थी और देवी को डमी स्‍तन चढ़ाए थे। ऐसा करने से उनकी मरीज बिल्कुल ठीक हो गई। जब ये कहानी सबको मालूम हुई तो लोगों ने भी ऐसा करना शुरु कर दिया और ये चलन बन गया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Offerings at Jison-in Temple, in Wakayama prefecture, include thousands of depictions of female breasts.
Please Wait while comments are loading...