पाकिस्तानी दुल्हन और हिन्दुस्तानी दूल्हा: किसी फिल्म से कम नहीं है इनकी प्रेम कहानी

लड़की पाकिस्तानी और लड़का हिन्दुस्तानी। दोंगों के मजहब और मुल्क दोनों अलग-अलग। लेकिन 4 साल के इंतजार के बाद दोनों आखिरकार एक हो गए।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। लड़की पाकिस्तानी और लड़का हिन्दुस्तानी। लड़की मुस्लिम तो लड़का जैन। दोनों के प्रेम के बीच धर्म के साथ-साथ सरहद भी आ रही थी, लेकिन लंबी लड़ाई लड़ने के बाद आखिरकार दोनों एक हो गए। पाकिस्तान की रहने वाली हुडा अमानी और गुजरात के रहने वाले मनीत जैन ने दुबई में शादी कर ली। दोनों ने अपने प्यार के लिए लंबी लड़ाई लड़ी।

 This Indo-Pak couple's journey to their wedding

धर्म और देश अलग होने के कारण दोनों के परिवारवाले शादी से इंकार कर चुके थे, लेकिन उन्होंने अपने परिवारवालों को मनाने की कोशिशें जारी रखी और आखिरकार उनके परिवारवालों ने शादी की मंजूरी दी और इसी साल दुबई में इन्होंने ईसाई धर्म के तरीके से शादी कर ली।

OMG! लड़के ने फूलों के बजाए नोटों के गुलदस्ते से किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज तो...

दोनों की मुलाकात करीब 4 साल पहले फेसबुक पर हुई। पहले दोस्ती हुई और फिर ये दोस्ती धीरे-धीरे प्यार मे बदल गया। 4 साल दोनों एक दूसरे को समझते रहे, लेकिन जब उन्हें लगा कि अब वो एक दीसरे के बिना नहीं रह सकते तो दोनों ने शादी का फैसला किया। वो जानते थे कि उनकी शादी आसान नहीं है। धर्म और मुल्क दोनों उनके प्यार के आड़े आएंगे। ऐसे में उन्होंने अपने घरवालों को समझाने की कोशिश की। मनीत के घरवालों ने तो उन्हें इस रिश्ते की वजह से घर से निकाल दिया।

मनीत 3 साल तक अपने घर से दूर रहे, लेकिन दोनों के प्यार में इतनी ताकत थी कि आखिरकार उनके घरवालों को इस शादी के लिए मानना ही पड़ा। शादी दुबई के एक बीच पर हुई, जहां दोनों के परिवारवालों के साथ-साथ उनके दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए। उनकी लवस्टोरी को जानने के बाद The Wedding Filmer ने उकी कहानी पर एक शॉर्ट फिल्म बनाई है। जिसमें उनके सफर को दिखाया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maneet from India and Huda from Pakistan fell in love four years back and their journey has been inspiring.
Please Wait while comments are loading...