ये हैं वो 7 सामान, जिन्हें सिर्फ अरबपति ही खरीद सकते हैं

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कहते हैं कि पैसे से हर चीज खरीदी जा सकती है। पैसे के दम पर आप किसी भी सामान को अपना बना सकते है, लेकिन आज जिन चीजों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उन्हें खरीदना आपके-हमारे बस में नहीं। ये वो चीजें है, जिन्हें खरीदने की क्षमता सिर्फ अरबपतियों के पास ही है। दुनिया के कुछ गिने-चुने लोग ही इसे खरीद सकते हैं। ऐसी ही 7 चीजों की लिस्ट हम आपको बता रहे हैं, जो दुनिया के महंगी चीजों में शामिल है और उनकी कीमत करोड़ों में हैं....

आलीशान पलंग

हम आप 25-50 हजार का पलंग खरीदने की क्षमता रखते है, लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि दुनिया में ऐसे भी लोग है, जो 5 लाख डॉलर तक के पलंग पर सोने का शौक रखते हैं। इस पलंग का वजन 107 किलो का है। इसमें 24 कैरेट के गोल्ड की परते लगी है। हाथ से बने इस पलंग को ब्रिटिश डिजाइनर स्टुअर्ट ह्यूजेस और इतालवी फर्नीचर फर्म Nocera Superiore ने तैयार किया है। इसे बेहतरीन राख और चेरी की लकड़ी से बनाया गया है। दुनिया में चंद लोग ही ऐसे है, जो इसे खरीद सकते हैं।

मोबाइल कवर

यहां हम आईफोन 7 की कीमत सुनकर उसे खरीदने के बारे में 10 बार सोचते है, वहीं दुनिया में ऐसे बी लोग है जो करोड़ रुपए सिर्फ मोबाइल कवर को खरीदने में खर्च कर देते हैं। इस 15.3 लाख डॉलर की कीमत वाले आईफोन कवर में 24 कैरेट गोल्ड और 26 कैरेट ब्लैक डायमंड जड़े हुए हैं।

चमड़े का झूला

इसे अरबपतियों का शौक ही कहेंगे जो चमड़े के झूले के लिए 32000 डॉलर तक खर्च करने को तैयार हो जाते हैं। इस खास झूले को Louis Vuitton द्वारा तैयार किया गया है।

 

हीरे का बाथटब

हीरे का बाथटब, जिसमें हाई क्वालिटी डायमंड, गोल्ड प्लेट टेप और आयरन बेसिन का इस्तेमाल किया गया है। मैसन वैलेनटीना ने इसे तैयार किया है। इसकी खासियत तो आप ने जान ली, अब इसकी कीमत पर गौर फरमाइए। इस डायमंड बाथट ब की कीमत 25,000 डॉलर रखी गई है। ऐसे में दुनियाभर के कुछ चुनिंदा लोग ही इसे खरीदने की हौसियत रखते हैं।

डब्ल्यू मोटर्स लाइकन हाइपरस्पोर्ट

दुनिया की तीसरी सबसे महंगी कार है डब्ल्यू मोटर्स की लाइकन हाइपरस्पोर्ट। इसकी हेडलाइट्स में लगे हैं हीरे। यह कार महज 2.8 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी केवल 7 यूनिट्स तैयार की गई है। इसकी कीमत 34 लाख डॉलर रखी गई है। इसके साथ स्पेशल-एडिशन साइरस क्लेप्सिस घड़ी फ्री दी जा रही है, जिसकी कीमत 2 लाख डॉलर से अधिक है।

द इक्लिप्स यॉट

याट हिस्ट्री सुप्रीम इस याट को बनाने में एक लाख किलोग्राम सोना और प्लेटिनम का इस्तेमाल किया गया है। इस याट में डायनासोर का एक पुतला लगा है। इस पुतले में सोने के रॉड लगे है। यह लगभग 528 फीट लंबी यॉट है। इसमें करीब 70 क्रू मैन हैं। यह दुनिया की दूसरी सबसे महंगी यॉट है। इसमें डिफेंस टेक्नॉलॉजी से सुसज्जित है। यह कैमरों को डिटेक्ट कर सकती है और लाइट का प्रयोग करके इसके फोटों लेने से रोक सकती है।

गोल्ड टॉयलेट पेपर

अमीरों के शौक निराले। आपको यकीन नहीं होगा कि लोग गोल्ड के टॉयलेट पेपर तक इस्तेमाल करते हैं। इस टॉयलेट पेपर की कीमत 1.23 लाख डॉलर है। इसमें 24 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Billionaires, indeed, would like to live an uber luxurious life and sleep well, even if it means spending millions of dollars on a bed.
Please Wait while comments are loading...