60 पत्नियों वाला राजा, इंसानों की खोपड़ियों से सजाता है घर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हमारे देश में एक ऐसा भी हिस्सा है जहां लोगों को एक देश से दूसरे देश में जाने के लिए न तो वीजा की जरूरत होती है और न ही पासपोर्ट की। इतना ही नहीं यहां के लोगों को किचन एक देश में पड़ता है तो बेडरूम दूसरे देश में। यहां के राजा की बात भी अनोखी है।

 60 पत्नियों वाला राजा

60 पत्नियों वाला राजा

भारत और म्यांमार के बीच इस गांव के राजा की एक दो नहीं बल्कि 60 पत्नियां है। इस गांव का राजा खाता किसी और देश में है, लेकिन सोता भारत में है। मतलब कि राजा घर आधा म्यांमार में पड़ता है तो आधा भारत में।

 नागालैंड का लोंगवा गांव

नागालैंड का लोंगवा गांव

नागालैंड के लोंगवा गांव का कुछ हिस्सा म्यांमार में पड़ता है तो कुछ हिस्सा भारत में। इस गांव में कोन्याक जनजाति के लोग रहते हैं। इस जनजाति के लोगों का इतिहास काफी रहस्यों से भरा हुआ है।

दोनों ही देशों की नागरिकता

दोनों ही देशों की नागरिकता

यहां के राजा के शासन क्षेत्र में 75 गांव आते हैं। लोंगवा गांव के राजा का परिवार काफी बड़ा है। 60 बीवियों की वजह स उनके बच्चों की संख्या बी काफी अधिक है। राजा का बेटा म्यांमार आर्मी में है। यहां के लोगों को तकनीकी तौर पर दोनों ही देशों की नागरिकता मिली हुई है।

हेड हंटर्स होते हैं लोग

हेड हंटर्स होते हैं लोग

इस जनजाति के लोग हेड हंटर्स के नाम से जाने जाते है। यहां इंसानों को मारकर उसके सिर को अपने साथ ले जाते थे। उस खोपड़ियों से घर की सजावट की जाती थी, हालांकि 1960 के बाद से ये सब बंद हो चुका है। यहां अब हेड हंटिंग नहीं की जाती है। लेकिन अभी भी यहां के घरों में इंसानों की खोपड़ियों को देखा जा सकता है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Strange Story Of The Headhunting, Opium Smoking Naga Tribe Whose King Has 60 Wives whose Kitchen In Myanmar And Bedroom In India.
Please Wait while comments are loading...