सर्वे में खुलासा, कितनी बार संबंध बना चुके लड़कों के साथ सोना पसंद करती हैं लड़कियां

एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि जब एक लड़का या लड़का किसी रिश्ते में जाते हैं तो वो वर्जिन साथी की चाह नहीं रखते बल्कि इससे उलट कुछ और उनके दिमाग में चल रहा होता है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। एक लड़की और लड़के की आपस में करीबियां बढ़ती हैं, तो दोनों के दिमाग में ये बात जरूर चलती रहती है कि सामने वाले के उसके साथ आने से पहले से किसी के साथ संबंध रहे हैं या नहीं? माना जाता है कि पूर्व के संबंधों का किसी भी रिश्ते पर सीधा-सीधा असर पड़ता है। एक सर्वे में ये सामने आई है कि आखिर एक लड़की जब पार्टनर देखती है तो वो पार्टनर के पूर्व साथी से शारीरिक संबंधो के बारे में क्या सोचती है।

कितनी बार संबंध बना चुके लड़कों के साथ सोना पसंद करती हैं लड़कियां

अगर आपने शाहरुख खान की फिल्म 'कुछ कुछ होता है' देखी है तो आपको इस फिल्म में शाहरुख खान का बोला डायलॉग 'हम एक बार जीते हैं, एक बार मरते हैं, एक बार प्यार करते हैं और शादी भी एक ही बार करते हैं' जरूर याद होगा, आपको शायद ये बाक सही लगती हो। लेकिन यूके में हुए एक सर्वे के मुताबिक आज के युवा 'एक बार' की कहानी पर विश्वास नहीं करते हैं।

शारीरिक संबंधों में जरा सी लापरवाही बन सकती है मौत का कारण

नोटिंघम, ब्रिस्टल और स्वेनसिया यूनिवर्सिटीज ने अपना एक शोध सेक्स रिसर्च पर छपने वाले जर्नल में छपी है। इस शोध में सबसे अहम सवाल जो पूछा गया वो है कि 'आपसे पहले कितने लोगों के साथ सो चुके लड़के/लड़की को आप अपना पार्टनर बनाना चाहेंगे?'

कितनी बार संबंध बना चुके लड़कों के साथ सोना पसंद करती हैं लड़कियां

शोध में सामने आया है कि लड़के और लड़किया दोनों ही पहले से दो लोगों के साथ सो चुके लड़के/लड़की को अपना पार्टनर बनाना पसंद करते हैं। यानि वो तीसरे पार्टनर बनना पसंद करते हैं।

माहवारी पर परिवार ने घर से निकाला, 15 साल की लड़की की मौत

रिपोर्ट कहती है कि लड़कियां छह से ज्यादा लड़कियों के साथ सो चुके लड़के से रिश्ते बनाने में कतराती हैं। शोध में सामने आया है कि लड़कियों के मुकाबले एक रिश्ते में लड़के ज्यादा निभाते हैं।

इस शोध में 188 लोगों को शामिल किया गया। इनमें से 104 लड़कियां रहीं। ये सवाल 18 से 35 साल के लोगों से पूछे गए, डिन लोगों से सवाल पूछे गए उनकी औसत उम्र 21 साल है।

उस बहादुर महिला की कहानी, बगावत पर काट लिए गए थे जिसके स्तन

कितनी बार संबंध बना चुके लड़कों के साथ सोना पसंद करती हैं लड़कियां

जिन लोगों से सवाल पूछे गए उनमें लड़कियों के एक्स पार्टनर का औसत नंबर 5.81 और लड़कों की एक्स पार्टनर का औसत नंबर 8.4 रहा।

शोध में पाया गया कि लड़कियों के मुकाबले लड़के वर्जिन लड़की के साथ संबंध बनाने को ज्यादा तरजीह देते हैं, साथ ही लड़के लड़कियों के मुकाबले अपने पार्टनर के पूर्व में कम रिश्तों की चाह करते हैं।

सपने में शारीरिक संबंध बनाने के सपने क्यों रहते हैं याद?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The ideal number of partners for men and women revealed
Please Wait while comments are loading...