शारीरिक संबंधों में जरा सी लापरवाही बन सकती है मौत का कारण

ये भले ही सुनने में अजीब लगे कि शारीरिक संबंधों के दौरान मौत भी हो सकती है लेकिन ये सच है कि संबंध मौत का कारण बन सकते हैं।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बहुत सारे शोध और कई अध्ययनों के बाद डॉक्टरों और स्वास्थय विशेषज्ञों का कहना है कि दुनियाभर में अचानक जो मौते होती हैं, उनमें 0.6 फीसदी मौतें शारीरिक संबंधों के दौरान होती हैं।

्ा

दुनियाभर के लोगों के लिए सेक्स भी तकरीबन इसी तरह की एक एक्टिविटी है, जैसे खाना, पीना, घूमना-फिरना या फिर दिनचर्चा के दूसरे काम। ऐसी तमाम रिपोर्ट सामने आई हैं, जो सेक्स करने के फायदे बताती हैं लेकिन क्या आप मानेंगे कि सेक्स संबंध बनाते हुए जान भी जा सकती है।

संसद में रोते हुए बोलीं महिला सांसद, 14 साल की थी जब मेरे साथ बलात्कार किया गया

मिड डे ने अमेरिका के एक मेडिकल जनरल में हुए एक शोध की बाबत इस पर खबर दी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि दुनियाभर में अचानक जो मौते होती हैं, उनमें 0.6 फीसदी तब होती हैं जब इंसान सेक्स कर रहा होता है।

सेक्स के दौरान मौत की वजह इस दौरान शारीरिक तनाव, या फिर आसपास कुछ परेशानी करने वाला माहौल होता है। रिपोर्ट कहती है कि हर दस हजार में से एक दिल का दौरा सेक्स के दौरान पड़ता है।

sa

शराब है शारीरिक संबंधों के दौरान मौत का बड़ा कारण

रिपोर्ट कहती है कि सेक्स के दौरान मौतों में अमूमन शादीशुदा लोगों की तादाद ही ज्यादा रही है। ऐसा खासकर तब हुआ है, जब शादीशुदा इंसान अपने साथी और घर से दूर सेक्स करे।

उसने पीछे से आकर दोनों हाथों से मेरे ब्रेस्ट को पकड़ लिया और फिर...

एक और जो बड़ी बात इस रिपोर्ट में सामने आई है, वो है शराब पीने के बाद सेक्स करना। रिपोर्ट कहती है कि बहुत ज्यादा शराब पीने के बाद शारीरिक संबंधों में जान जाने का जोखिम बहुत बढ़ जाता है।

संबंधों से पहले वियाग्रा लेने वालों में भी सेक्स के दोरान दौरान पड़ने और मौत होने की आंशका रहती है। वहीं कोकीन और दूसरी किसी बीमारी का इलाज करा रहे लोगों में भी सेक्स के दौरान किसी हादसे का खतरा ज्यादा रहता है।

50 साल के अधेड़ ने 9 साल की लड़की को बनाया हवस का शिकार, बाजार में हुई घटना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Report says you can actually die while having romance
Please Wait while comments are loading...