OMG! यहां चूहा पकड़ने के लिए सरकार देती है 20000 रुपिया का ईनाम

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। चूहों से परेशान इंडोनेशिया की सरकार ने इससे निपटने के लिए एक ऑफर निकाला है। राजधानी जकार्ता में चूहों की समस्या से निजात पाने के लिए इंडोनेशियाई सरकार ने अनोखी मुहिम छेड़ दी है। इस मुहिम के तहत जधानी जकार्ता में एक अनोखी मुहिम छेड़ी गई है। सरकार ने ऐलान किया है कि चूहों पकड़ने पर लोगों को ईनाम दिया जाएगा।

rat

सरकार ने ऐलान किया है कि एक चूहा पकड़ने पर उन्हें 20000 रुपिया का कैश दिए जाएंगे। लोगों को एक चूहे के लिए 20000 रुपिया जो कि 100 रुपए से थोड़े अधिक के बराबर है दिया जाएगा। लोग जिंदा या मुर्दा चूहा पकड़कर ये ईनाम हासिल कर सकते हैं, हलांकि चूहों को मारने के लिए वो बंदूक का इस्तेमाल नहीं कर सकते। चूहों को जिंदा या फिर मूर्दा उन्हें अधिकारियों को सौंपना होगा। अधिकारियों को सौंपने के साथ ही उन्हें ये ईनाम मिल जाएगा।

सरकार को उम्मीद है कि उनकी इस मुहिम ने जहां शहर को चूहों से निजात मिलेगा तो वहीं शहर को साफ सुथरा बनाने में भी मदद मिलेगी। जकार्ता के डिप्टी गवर्नर जेरॉट सैफुल हिदायत ने एक इंटरव्यू में कहा है कि शहर में काफी चूहे है। जिसकी वजह से काफी परेशानी हो रही है। खुद के साथ हुए एक हादसे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि एक बड़े चूहों से सामना होने के बाद उन्हें चूहों को शहर के खत्म करने के लिए ये अभियान बनाया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Indonesian capital Jakarta, one of the world's most overcrowded and polluted megacities, has launched a new bid to rid its streets of vermin by offering residents US$1.50 for every rat they catch.
Please Wait while comments are loading...

LIKE US ON FACEBOOK