पुलिस ने पूरी की 11 साल की बच्ची की ख्वाहिश, बनाया 1 दिन के लिए इंस्पेक्टर

11 साल की बच्ची की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए पुलिसवालों ने उसे एक दिन के लिए पुलिस इंस्पेक्टर बना दिया।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रायपुर। पुलिस को लेकर लोगों में हमेशा नाराजगी होती है। लोगों की नाराजगी होती है कि पुलिस वक्त पर नहीं पहुंचती, लेकिन रायपुर पुलिस ने जो किया उसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। रायपुर पुलिस ने किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रही 11 साल की बच्ची की खवाहिश को पूरी कर अनोखी मिशाल पेश की। पुलिस ने 11 साल की बच्ची को 1 दिन के लिए इंस्पेक्टर बनाकर उसका सपना पूरा किया।

 Raipur police makes child birthday special make her police officer for a day!

रायपुर के माथपुरेना इलाके में सानिया साहू नाम की बच्ची को किडनी की गंभीर बीमारी है। बच्ची इस बीमारी की वजह से बच्ची ठीक से देख तक नहीं पाती। पुलिस ने उसके जन्मदिन के मौके पर उसके घर पहुंचकर उसे पुलिस की वर्दी पहनाई और उसे पुलिस की गाड़ी से पुलिस इंस्पेक्टर (रायपुर रेंज) के ऑफिस लेकर गई। वहां उसका जन्मदिन मनाया गया। पुलिस जवानों के साथ बच्ची ने पुलिस ऑफिस में केक काटा। रायपुर रेंज के पुलिस इंस्पेक्टर प्रदीप गुप्ता, रायपुर के पुलिस इंस्पेक्टर संजीव शुक्ला समेत कई अधिकारी वहां मौजूद थे। लड़की के साथ उसके पिता भीमलाल साहू और मां डिंपल भी कार्यक्रम में मौजूद थीं।

बच्ची के पिता के मुताबिक वो बड़े होकर पुलिस ऑफिसर बनना चाहती है, लेकिन किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रही सानिया न तो ठीक से देख पाती है और ना ही ठीक से पढ़ पाती है। हर दिन उसे 6 से 7 घंटे डायलिसिस से गुजरना होगा है। ऐसे में बच्ची की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए पिता ने दुकानदार से वर्दी खरीदने की भी कोशिश की, लेकिन कागजात न होने की वजह से उन्हें ये वर्जी नहीं पाई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Raipur police’s sweet gesture for a little visually impaired girl on her birthday — makes her police officer for a day!
Please Wait while comments are loading...