OMG! अजगर कर रहा था कुत्ते के बच्चों की रखवाली,जानें वजह

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वडोदरा। दुनिया अजब-गजब चीजों से भरी हुई है। कब आपको क्या देखने को मिल जाए इसका अंदाजा लगा पाना आसान नहीं होता। ऐसा ही कुछ नजारा गुजरात के वडोदरा में देखने को मिला, जहां एक भयानक अजगर, जिसे देखकर बड़े-बड़ों के पसीने छूट जाते हैं चार पिल्लों की मां बने बैठा था। जी हां अजगर खतरनाक जानवरों में शुमार है। वो बड़े-बड़े जानवरों को निगल जाए, लेकिन वडोदरा में जो नजारा दिखा वो हैरान कर देने वाला था।

Python turns 'mother' for four puppies in Vadodara

दरअसल वडोदरा के कंडारी गांव में कुत्ते के 4 बच्चे खेलते-खेलते कुंए में गिर गए। जिस कुए में वो पिल्ले गिरे उसमें भयंकर अजगर पहले से मौजूद था। अजगर की वजह से गांववालों ने पिल्लों को बचाने की कोशिश भी नहीं की। फिर कुछ गांववालों ने पशु कार्यकर्ताओं को घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही पशु कार्यकर्ताओं का दल मौके पर पहुंच गया। कुएं के भीतर जो नजारा उन्होंने देखा उसे देखर उन्हें अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था। बचाव दल के सदस्यों ने देखा कि 6 हफ्ते के कुत्ते के बच्चे 6 फुट लंबे अजगर के बगल में आराम कर रहे थे। पशु कार्यकर्ता नेहा पटेल ने इस बात की जानकारी दी और कहा कि पिल्लों को नुकसान पहुंचाने के बजाए अजगर उनकी रक्षा कर रहा था।

रस्सी के सहारे कुएं में उतरकर बचाव दल ने कुत्ते के बच्चों को बचाया और अजगर को भी कुंए से निकाला। पशु कार्यकर्ताओं ने अजगर को जंगल में छोड़ दिया। जबकि कुत्ते के बच्चों को उनकी मां से मिलाया गया। गांववाले इसे चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं। उन्हें इस बात पर भरोसा नहीं हो पा रहा है कि आखिर खतरनाक अजगर ने कुत्ते के छोटे-छोटे बच्चों को जिंदा कैसे छोड़ दिया। इसका जवाब देना मुश्किल हैं, लेकिन शायद इसी ही ममता कहते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The puppies were found resting comfortably next to six-foot long snake before animal activists rescued the animals.
Please Wait while comments are loading...