सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अजीबो गरीब साइन बोर्ड, मतलब निकालने में जुटे लोग

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही साइन बोर्ड का फोटो। लोग मतलब निकालने में जुटे, लेकिन समझ पाना हो रहा है मुश्किल।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। साइन बोर्ड का मतलब किसी को दिशा का निर्देश करवाना होता है। कुछ साइन बोर्ड संकेत देते है और साइन बोर्ड खतरे से आपको सावधान करते हैं, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसे साइन बोर्ड की फोटो वायरल हो रही है, जिसे देखने वाला कंफ्यूज हो रहा है। लोग साइन बोर्ड पर दिए निर्देश को समझने में जुटे हैं। लोग उस पर बने चित्र का मतलब निकाल रहे हैं, लेकिन सफलता किसी के हाथ नहीं लग रही। 

sign board

इस कंफ्यूजन की वजह से इस साइन बोर्ड की फोटो ट्विटर और फेसबुक पर वायरल हो गई है। मुंबई के हीरानंदानी एरिया में लगे इस साइन बोर्ड की तस्वीर सबसे पहले रेडिट नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई। इसे शेयर करने के बाद लोगों ने तेजी के साथ इसे रीट्वीट करना शुरु किया। लोग इन साइन बोर्ड के मतलब निकालने में जुट गए। तीन तस्वीरों को मिलाकर बनाई गई इस तस्वीर के तीन हिस्से है, जिसमें हर हिस्से का अलग-अगल मतलब है, लेकिन लोग हर हिस्से को मिलाकर बनाए गए इस तस्वीर का मतलब निकालने में जुटे हैं।

इस अजीब से साइन बोर्ड के पहले हिस्सा बता रहा है कि इस जगह पर पेशाब करना मना है, जबकि दूसरा हिस्सा, जो की जो सर्किल से बना है, जिसमें एक पर रुपए का निशान है तो दूसरे पर कैंची की चित्र बनी हुई है। हलांकि इसका क्या मतलब होता है ये बता पाना मुश्किल हैं। वहीं तीसरा हिस्से की तस्वीर में तीर के निशान एक दूसरे के विपरीत दिशा में खींचे हुए है, हलांकि इसका मतलब बता पाना भी मुश्किल हैं। ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद लोग इसका अलग-अलग मतलब तलाश रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
From misspellings to misprints, a lot can go wrong in the world of road signs and billboards, sometimes prompting the most hilarious of reactions without even intending to.
Please Wait while comments are loading...