OMG! 5 सालों से प्रेग्नेंट है ये महिला, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। क्या कोई महिला 5 सालों तक गर्भवती कर सकती है। यकीनन नहीं, लेकिन आज जो वीडियो हम आपको बताने जा रहे हैं उसे देखने के बाद आपको अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होगा। ये कहानी है लॉरेन नाम की महिला की। लॉरेन पिछले पांच सालों से गर्भवती है। वो साल 2012 से ही अपने गर्भ में अपने बच्चे को पाल रही है।

 5 साल से गर्भवती है महिला

5 साल से गर्भवती है महिला


जी हां चौंकिए मत लॉरेन पूरे 260 हफ्ते, 5 दिन और 9 घंटे से गर्भवती है। वो लगातार प्रसव को दरकिनार करती रही। वो अपने बच्चे को जन्म नहीं दे रही है, क्योंकि उसके पास छुट्टियां नहीं है। लॉरेन जिस ऑफिस में काम करती है वहां से उसे अवकाश नहीं मिल सकता।

 नहीं मिल रही है छुट्टी

नहीं मिल रही है छुट्टी

दरअसल लॉरेन के बाद छुट्टियां नहीं है। प्रसव के बाद उसे छुट्टियां नहीं मिल सकती है। अगर वो छुट्टियां लेगी तो उसकी सैलरी कट जाएगी। लॉरेन को वेतनिक अवकाश की सुविधा नहीं मिली।

 86 फीसदी अमेरिकन अवकाश से वंचित

86 फीसदी अमेरिकन अवकाश से वंचित


चूंकी लॉरेन के पास छुट्टियां नहीं है, इसलिए उसने फैसला किया कि वो पहले काम करेगी और फिर छुट्टियां जमाकर बच्चे को जन्म देगी। ताकी बच्चे के ज्नम के बाद वो उसके साथ वक्त बिता सके। लॉरेन का यह मामला असंभव है जो कि अमेरिका में कई अभिभावकों पर लागू होता है।

वीडियो से जरिए उठाया सवाल

वीडियो से जरिए उठाया सवाल


लॉरेन के मुद्दे को नेशनल पार्टनरशिप फॉर वूमन एंड फैमिली ने वीडियो बनाकर उठाया है। वीडियो में मजाकिया तरीके से गर्भवती महिलाओं की समस्या को दिखाया गया है। कैसे लॉरेन छुट्टी के अभाव में पांच साल से गर्भ वो संभाल रही है और निजी जिंदगी में परेशानियों को झेल रही है। हलांकि सच्चाई यही है कि तकरीबन 86 अमेरिकी कर्मचारी अपने पारिवारिक कारणों से लिए जाने वाले अवकाशों से वंचित हैं। देखिए वीडियो...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A fictional woman who's "decided to stay pregnant" for over five years, because she doesn't have access to paid family leave.
Please Wait while comments are loading...