जब आसमान ने बारिश के साथ गिरने लगी मछलियां

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर के पास अचानक आसमान ने मछलियां गिरने लगी। आसमान ने मछलियों के गिरने की लोगों में हड़कंप मच गया। लोग पहले तो कुछ समझ नहीं पाए, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि मछलियां बारिश के साथ आसमान से गिरी है।

fish

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भरतपुर जिले के रूपबास इलाके में गुरुवार को रात में हुई बारिश के दौरान आसमान ने मछलियां भी गिरने लगी। लोगों ने अपने घरों पर कुछ गिरने की आवाजें सुनी। बाद में देखा तो छतों,सड़कों और आंगनों में मछलिया बिछी पड़ी थी।

हालांकि आसमान से मछलियों के गिरने की ये घटना पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी कई जगहों पर आसमान से मछलियां गिरने का मामला सामने आ चुका है। हाल ही में मुंबई-पुणे हाईवे पर मछलियों के आसमान से गिरने की घटना सामने आई थी तो वहीं आंध्रप्रदेश के कुछ इलाकों में ऐसी ही मछलियों वाली बारिश की घटना सामने आई थी।

वैज्ञानिकों की मानें तो इस तरह की घटना आम बात है। उनके मुताबिक जब तेज तूफान समुद्र के ऊपर से गुजरता है तो वो अपने साथ-साथ मछली और दूसरे समुद्री जीवों को अपने साथ ले लेता है। वे तब तक आसमान में उड़ते रहते हैं जब तक हवा की गति कम न हो जाए। जहां हवा की गति कम होती है वो मछलियों को वहीं गिरा देते है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The residents of Khansoorajpur village in Rupvas Police station area in Bharatpur were in a rude shock to see fishes falling from the sky along with heavy rains.
Please Wait while comments are loading...