OMG! सच में पेड़ पर उगते हैं पैसे, जानें कहां है ये पेड़

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आपको आज के बाद से कोई ये कहे कि भाई पेड़ पर नहीं उगते हैं तो उसे अब आप गलत साबित कर सकते हैं, क्योंकि एक पेड़ ऐसा भी है, जिसपर पैसे उगते हैं। आपको भी यकीन नहीं हो रहा है, लेकिन सच्चाई यहीं है।

money

ब्रिटेन में अनोखा पेड़

ब्रिटेन के स्कॉटिश हाईलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट पॉरेस्ट में एक ऐसा ही पेड़ है, जिसपर सिक्के लगे हैं। पेड़ के तने, तनों के बीच के हिस्से में भी अगल-अगल देशों के सिक्के लगे हैं। सबसे ज्यादा तादात में ब्रिटेन के सिक्के लगे है।

पेड़ को लेकर मान्यताएं

पैसों से लदा ये पेड़ 1700 साल पुराना है। पेड़ की कोई भी जगह ऐसी नहीं बची, जहां सिक्के गुदे न हो। इस पेड़ को लेकर लोग तरह-तरह की कहानियां बताते है। कई लोगों का कहना है कि इस सालों पुराने पेड़ पर भूतों का बसेरा है तो कोई कहता है कि यहां देवता निवास करते हैं। लोगों का मानना है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने से उनकी मुराद पूरी हो जाती है।

पर्यटन स्थल

वहीं अगर कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर सिक्के लगाए तो उसका रिश्ता और मधुर और सालों-साल तक चलता है। इस पेड़ की प्रसिद्धी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां भारी संख्या में विदेशी पर्यटक आते हैं। वो भी इस पेड़ पर सिक्के लगाकर जाते है, जिसकी वजह से इस पेड़ पर ब्रिटेन के सिक्कों के अलावा और भी देशों की करेंसी लगी हुई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
They say money doesn't grow on trees.But it certainly appears to do so on the mysterious coin-studded trunks dotted around the UK's woodland.
Please Wait while comments are loading...