OMG! यहां दुल्हन की लाश के साथ होती है लड़के की शादी

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बीजिंग। अगर खबर की हेडलाइंन देखकर आप सोच रहे हैं कि ये काल्पनिक बातें है तो आप गलत है। सच में एक ऐसी जगह है, जहां लड़कों की शादी लड़कियों के शवों के साथ कराई जाती है। चौंकिए मत, चीन में भूतिया शादी का प्रचलन है। यहां 3000 सालों से ये परपंरा चलती आ रही है। चीन के एक गांव में सालों से लोग इस परंपरा को मानते आ रहे हैं। इस पुरानी मान्यता के मुताबिक अविवाहित लड़कों की शादी मृत महिलाओं के साथ कराई जाती है। पिता ने की अपनी ही 6 साल की बेटी से शादी, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप?

marriage

इसके पीछे मान्‍यता है कि लड़के की मौत के बाद उसकी कब्र के बगल में अगर किसी शादीशुदा मीहला की कब्र बनाई जाए तो वह लड़का अपने अगले जन्‍म में कुंवारा नहीं रहता।इस खौफनाक प्रथा की वजह से चीन के इस इलाके में महिलाओं के शवों की बोली लगाई जाती है। बकायदा इसके लिए गिरोह काम करता है, जो महिलाओं के शवों की चोरी कर उसे ऊंचे दामों पर बेच देता है।

लड़के वाले इसके लिए ऊंची से ऊंची कीमत देने को तैयार हो जाता हैं। एक रिपोर्ट में ये पहले ही सामने आ चुका है कि यहां एक मृत महिला के शव की कीमत अब 20000 डॉलर तक हो चुकी है। वहीं हाल ही में चीन में एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जिसमें मृत महिला के परिजनों ने शादी के लिए लड़के वालों से करीब 1 लाख 80 हजार युआन उसके शव के लिए लिए थे। चीन की सरकार इस प्रथा को पूरी तरह से गैरकानूनी घोषित कर दिया है, लेकिन लोग फिर भी ऐसा कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A family in China's Shanxi Province has conducted a "ghost wedding" with the corpse of a woman to pacify the soul of their son who died as a bachelor, in the latest case highlighting the grisly age old custom in rural China.
Please Wait while comments are loading...