92 साल की उम्र, 97 बीवियां, अभी और शादी करने की चाहत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अबुजा। शादियां करने के लिए मशहूर नाजीरिया के अबुबकर ने अपनी मौत की खबर को अफवाह बताते हुए कहा है कि वो एकदम स्वस्थ हैं और शादी का करने का भी इरादा रखते हैं।

nigeria

नाइजीरिया के मुहम्मद अबु बकर दुनियाभर में अपने परिवार के लिए मशहूर हैं। अबुबकर 107 शादियां कर चुके हैं, जिनमें से 10 को वो तलाक दे चुके जबकि 97 उनके साथ रहती हैं। अबु बकर के 185 बच्चे हैं।

नीगर स्टेट के बिदा कस्बे के रहने वाले अबु बकर के बारे में हाल ही में खबर आई थी कि एक बीमारी से उनका देहांत हो गया है। इस खबर को पुख्ता करने के लिए जब मीडिया के लोग उनके घर पहुंचे तो वो मुस्कुराते हुए उनसे मिले।

दुनिया की सबसे कम वजन की बच्ची का गुडगांव में सफल लिवर ट्रांसप्लांट

अबु बकर ने कहा कि मैं एकदम जिंदा, चुस्त और तंदुरुस्त हूं। उन्होंने कहा कि मेरी मौत की खबरें एकदम बेबुनियाद हैं। ऐसा मुझसे जलने वालों ने किया है।

शादियों की वजह से काट चुके अदालत के चक्कर

अबु बकर ने कहा कि अभी तो वो खुद को एकदम फिट पाते हैं और शादी करने का सिलसिला भी जारी रखेंगे। उनहोंने कहा कि वो अभी और शादियां करना चाहते हैं।

अबुबकर की शादियां नाइजीरिया में काफी विवाद का विषय भी रही हैं। उनको नाजीरिया के कानून के मुताबिक चार से ज्यादा शादियां करने की वजह से कई मुकदमों का सामना करना पड़ता रहा है।

मंदिर पर पक्षपात का आरोप, पुजारी ने मांगे 1000 करोड़

2008 में तो नाइजीरिया के एक कोर्ट ने उस वक्त की उनकी 86 बीवियों में से 82 को 48 घंटे के भीतर तलाक देने का हुक्म जारी किया था लेकिन उन्होंने इस हुक्म को भी दरकिनार कर दिया।

तमाम कानूनी बाधाओं की बात पर अबु बकर का कहना है कि अल्लाह ने तमाम मुश्किलों से उनको निकाला है और हमेशा उनकी मदद की है।

मर्द मेरे रास्ते पर ना चलें: अबुबकर

अबु बकर का कहना है कि अगर 10 बीवियां हों तो एक आदमी के लिए उनको संभालना बहुत मुश्किल है, यहां तक कि वो मर जाएगा। उन्होंने कहा कि अल्लाह ने उनको खास ताकत दी है।

पाकिस्तान में हॉट चायवाला के बाद अब चाइनीज ढोलवाली की धूम

इससे पहले 2012 में भी अबु बकर की मौत की अफवाह उड़ी थी। तब भी उन्होंने मौत की खबर को अफवाह करार देते हुए यही कहा था कि अभी तो वो और भी शादियां करेंगे।

हालांकि शादियों का शतक मार चुके अबु बकर नहीं चाहते कि दूसरे मर्द भी उनकी राह पर चले हैं। उन्होंने कहा कि वो नहीं चाहेंगे कि दूसरे लोग भी उनकी तरह कई शादियां करें।

थम्स-अप के विज्ञापन में नहीं दिखेंगे सलमान, कंपनी ने खत्म किया करार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nigerian man has married more than 100 women in his lifetime
Please Wait while comments are loading...