वीडियो: इतने लंबे बाल किसी महिला के पहले नहीं देखे होंगे आपने

महिला अपने लंबे बालों को साल में 2 या 3 बार ही धो पाती है। धोने के बाद उस बालों को सूखाने में 2 से 3 दिन का वक्त लग जाता है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। लंबे बाल रखना महिलाओं को शौक होता है। ये उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाता है। लंबे बालों का ख्याल रखना भी आसान नहीं होता, इसलिए महिलाएं उसे कटवा लेती है। लेकिन चीन की एक महिला ने पिछले 34 साल से अपने बाल नहीं कटवाए। इसी की वजह से महिला के बाद 3 मीटर से भी ज्यादा लंबे हो गए है। दक्षिण चीन में रहने वाली इस 70 साल की महिला के बाल अब चर्चा का विषय बन चुके है।

Meet the ladies with 3-meter long ponytail

महिला के बालों की वजह से उनकी चर्चा दूर-दूर तक हो रही है। महिला अपने लंबे बालों को साल में 2 या 3 बार ही धो पाती है। धोने के बाद उस बालों को सूखाने में 2 से 3 दिन का वक्त लग जाता है। वो हमेशा अपने बालों को चोटी बांधकर और सिर पर लपेटकर रखती है।

आपको बता दें कि चीन में लंबे बालों को रखना फैशन है। चीन के हुआंगलो गांव महिलाओं के बाल बेहद ज्यादा लंबे होते है। यहां की महिलाओं के बालो की लम्बाई कम से कम 1.7 मीटर से लेकर 2.1 मीटर से ज्यादा होती है। महिलाएं अपने बालों को कभी कटवाती नहीं है। यहाँ पर रहने वाली याओ जाति की महिलाओं को तो लंबे बालों की वजह से गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Women in Long Hair: Meet the ladies with 3-meter long ponytail in southwest China.
Please Wait while comments are loading...

LIKE US ON FACEBOOK