सोशल मीड‍िया पर क्‍यों मशहूर हुआ यह कुत्‍ता, जानिए वजह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कैल‍िफोर्निया। कुत्‍ते की कई सारी प्रजातियां होती हैं। इनमें से कुछ तो बेहद खूबसूरत होते हैं और कुछ द‍िखने में बेहद कुरूप। आपने आए दिन सोशल मीड‍िया पर खूबसूरत कुत्‍तों की नस्‍ल देखी होगी लेकिन इन द‍िनों जो नस्‍ल सोशल मीड‍िया पर छाई है देख‍िए उसे देखकर आप क्‍या कहेंगे। दरअसल, कैल‍िफोर्निया में हर साल कुरूप कुत्‍तों का कॉम्पिटीशन होता है। इस बार सबसे कुरूप कुत्‍तों में एक नेपोल‍ियन कुत्‍ते को इस अवॉर्ड से नवाजा गया है।

 

सोशल मीड‍िया पर क्‍यों मशहूर हुआ यह कुत्‍ता, जानिए वजह

1 लाख रूपए इनाम के साथ जीती फ्लाइट की टिकट

कहते हैं न क‍ि इस दुनिया में केवल अपना फायदा देखने वाले इंसान हो या जानवर क‍िसी को नहीं छोड़ते। ऐसे ही मार्थ के साथ भी था। लोग उसे भददा कुत्‍ता समझकर उसकी तरफ नहीं देखते थे। लेकिन जैसे ही उसकी क‍िस्‍मत पलटी वह लोगों की नजरों में स्‍टार बनकर छा गया। मार्थ ने 13 कुत्‍तों को पछाड़कर इस ख‍िताब पर अपना कब्‍जा कायम क‍िया। इस प्रतियोगिता को जीतकर मार्था ने 1500 यूएस डॉलर यान‍ि लगभग (लगभग 1 लाख रुपये) का इनाम अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही उसने एक फ्लाइट की टिकट भी जीती है, यानि की उसे दुनिया की सैर करने का मौका म‍िलेगा।

पेंटालूमा का है 50 साल पुराना कस्‍टम 

मार्थ को बेहद संजीदगी के साथ बचपन से पाला गया है। उनकी ओनर जिंदलर कहती हैं क‍ि 125 पाउंड के मार्था को कैल‍िफोर्निया के सोनोमा से लाया गया था। दरअसल वह अंधा होने वाला था। जिंदलर ने उसकी सर्जरी कराई और वह तत्‍काल प्रभाव से देख पाने में सक्षम हुए। कैलिफोर्निया के पेंटालूमा में प‍िछले 50 साल से इस प्रत‍ियोगिता का आयोजन क‍िया जाता है। कुत्‍तों के इवेंट के साथ उनके ल‍िए कैटवॉक को ऑर्गनाइज भी क‍िया जाता है। इस कुत्‍ते की फोटो सोशल मीड‍िया पर छा गई है। एक बात और इस प्रतियोगिता में न्‍यूयॉर्क में मीड‍िया के सामने उन्‍हें फ्लाइट की टिकट भी दी गई।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
martha mastiff is worlds ugliest dog
Please Wait while comments are loading...