नोटबंदी का असर: 500-1000 रु. के नोट छोड़ गये चोर, छोटे नोट ले गए साथ

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। नोटबंदी का असर सब पर पड़ रहा है। 500-1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद चोरों का भी बुरा हाल है। हालत ये है कि चोर और लुटेरे भी अब इस नोटबंदी की वजह से 500-1000 के नोट लेने से बच रहे हैं। महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में हुई चोरी की वारदात में जो समानता सामने आई है, उसे देखने से तो साफ हो गया है कि अब चोर भी 500-1000 के नोट चोरी नहीं करना चाहते हैं।

theif

महाराष्ट्र के नासिक और धुले जिलों में दो अलग-अलग घटनाओं में चोरों ने चोरी के दौरान घर में 500 और 1000 के नोटों के बंडल छोड़ दिए, जबकि 50-100 के नोट वो अपने साथलेकर फरार हो गए। चोरों ने यहां को बिजली कंपनी में एक कर्मचारी कर्मचारी दिलीप रोकडे के घर चोरी की, लेकिन वो ज्यादा कुछ नहीं ले जा पाए।

इस ATM में कैश भी है और लाइन भी नहीं, फिर भी कोई पैसा निकालने नहीं आता

चोरों ने तिजोरी में रखे 500-1000 के बंडल को धुआ तक नहीं जबकि वहां रखे छुट्टे पैसे और 10-20 रुपए के नोट अपने साथ ले गए। पुलिस के मुताबिक हाल के दिनों में इलाके में हुई चोरियों में चोरों ने बड़े नोटों को हाथ तक नहीं लगाया, जबकि इन नोटों के पास पड़े 10-20 रुपए के नोटों को वो समेट कर ले गए।

गौरतलब है कि जबसे 500 और 1000 रुपए के नोट पर बैन लगाया गया है पुणे में पिंपेरी चिंचवाड़ में एक भी घर के दरवाजे को तोड़ने की घटना सामने नहीं आई है। पुलिस के पास पिछले पांच दिनों में एक भी शिकायत नहीं पहुंची है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Thieves and robbers have not been left immune from the crisis after demonetisation of high-value currency notes, as evident from incidents in various parts of Maharashtra.
Please Wait while comments are loading...