परिवार नियोजन के ऑपरेशन में काट दी महिला की आंत, 1 की मौत, 5 अस्पताल में भर्ती

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। महाराष्ट्र में परिवर नियोजन अभियान में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। डॉक्टरों ने परिवार नियोजन ऑपरेशन के नाम पर महिला को मौत दे दी। 26 साल की महिला की मौत डॉक्टरों की गलत की वजह से हो गई, जबकि 5 महिलाएं अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

 Maha: Surgeries go wrong, doc cuts intestine instead of Fallopian tube

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र में यवतमाल के पास सरकारी परिवार नियोजन ऑपरेशन कैंप लगाया गया था। कैंप में पुसल तहसील के बेलोर गांव में लगाया गया था, जहां कैंप का संचालन डॉ स्वप्निल सतपुते कर रहे थे। पास के गांव की कई महिलाएं वहां अपना ऑपरेशन करवाने आई था। विदर्भ की रहने वाली 26 साल की महिला भी पहुंची, लेकिन बेलोरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल अधिकारी सतपुते ने ऑपरेशन के दौरान फेलोपियन ट्यूब की जगह आंत काट दी। जिसके बाद महिला की हालत गंभीर होती चली गई।

उसे फौरन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, लेकिन ईलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। इतना ही नहीं कैंप में ऑपरेशन करवाने गई 5 और महिलाओं का हालत बिगड़ गई, जिसके बाद सभी को मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती करवाया गया है। इनमें से 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना को लेकर जब जिला स्वास्थ्य अधिकारी केजेड राठौड़ से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन इस मामले की जांच कर रहे हैं, जांच रिपोर्ट आते ही उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस ने आरोपी डॉक्टर सतपुते के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A woman died and five others were undergoing treatment after alleged botched up family planning operations at a health camp near here, prompting authorities to order a probe.
Please Wait while comments are loading...