इससे पहले नहीं देखी होगी ऐसी शादी, समुद्र के नीचे कपल ने लिए सात फेरे

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। शादी को लेकर हर कोई सपने संजोता है। कर किसी का ख्वाब होता है कि उसकी शादी यादगार हो। इसके लिए लोग लाखों-लाख तक खर्च कर देते हैं। इतना ही नहीं कई बार को लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए अजीब-अजीब से हथकंडे अपनाते हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला केरल के कोवलम के ग्रोव बीच पर, जहां अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए निखिल पवार और यूनिका पोगर्न ने समुद्र की गहराई में सात फेरे लिए।

 Kerala couple gets married under the sea; a first in India

जी हां केरल के कोवलम के ग्रोव बीच पर अरेबियन सागर में ये अनोखी शादी हुए। महाराष्ट्र के रहने वाले निखिल पवार और स्लोवाकिया की यूनिका पोगर्न ने सागर की गहराई में जाकर शादी की। यूनिका ने हमेशा से अनोखी शादी का सपना देखा था और इसे ही सच साबित करने के लिए उन्होंने ये अनोखा तरीका निकाला। सफेद रंग के लिबाज में यूनिका थी और दूल्हे निखिल ने नीले रंग का लिबाज पहन रखा था। भारत की ये अपने तरह की पहली अनोखी शादी है जो पानी के अंदर हुई है।

इस शादी को करवाने वाले आर्गनाइजर्स की मानें तो भारत में यह शादी अपने आप होने वाली पहली शादी है। हलांकि विदेशों में ये कॉन्सेप्ट काफी लोकप्रिय है। भारत में भी पानी के अंदर शादी हो चुकी है, लेकिन समुद्र में ऐसा पहली बार हुआ है। शादी के लिए समुद्र के 4 मीटर नीचे मंडप बनाया गया, जहां दोनों ने शादी की रस्में निभाई। दोनों ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई और शीपो की बनी माला से एक दूसरे के गले में डाला। इस अनोखी शादी का आइडिया निखिल के दिमाग उस वक्त आया, जब वो बोंड ओसियन सफारी में डाइविंग इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम कर रहे थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In a unique wedding ceremony, an Indian groom and his Slovakian bride today exchanged wedding vows under the sea just off the coast of nearby Kovalam.
Please Wait while comments are loading...