अगर आपने रखी है दाढ़ी-मूंछ तो पा सकते हैं ईनाम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बैंगलुरू। अगर आप दाढ़ी-मूंछे रखने के शौकीन हैं तो आपको ये शौक ईनाम का हकदार बना सकता है। जी हां अगर आप दाढ़ी और मूंछ रखें हो तो आप एक खास प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर ईनाम पा सकते हैं।

 bread and moustache competition

बैंगलुरू में ऐसे ही खास लोगों के लिए प्रतियोगिता रखी गई। इस प्रतियोगिता में केवल वो ही हिस्सा ले सकते हैं, जिन्होंने अपनी दाढ़ी-मूंछे रखी हैं। Beard & Moustache Competition के नाम ये आयोजित इस प्रतियोगिकता का मकसद पुरुषों की स्वास्थ्य मुद्दों से संबंधित जागरूकता फैलाना है।

इस प्रतियोगिता में देशभर से आएं 400 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में छह कैटेगरी थीं, जिसमें प्रतिभागियों को हिस्सा लेना था। इन कैटेगरी में पूरी दाढ़ी, आंशिक दाढ़ी, लंबी दाढ़ी, बर मूंछें, कॉम्ब मूछें और ग्रेट इंडियन मूंछ शामिल थीं। प्रतियोगियों को अलग-अलग कैटेगरी में बांटा गया। हर कैटेगरी से एक विजेता चुना गया, जिसे ईनाम ने नवाजा गया।

इस अनोखे प्रतियोगिता लेने वालों में युवाओं के साथ-साथ बुजुर्ग भी शामिल थे। बैंगलुरू बियर्ड क्लब की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में लोगों का उत्साह देखने लायक था। लोगों के इसी क्रेज को देकने के बाद क्लब ने घोषणा की है कि अब से हर साल इस प्रतियोगिता का आयोजिन किया जाएगा। आपको बता दें कि साल 1990 में इसी तरह की प्रतियोगिता जर्मनी मे आयोजित की गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India just witnessed its first ever beard and moustache competition. The event was organised by the Bangalore Beard Club and oversaw aficionados who sport facial hair turning up in huge numbers.
Please Wait while comments are loading...