सांप की तरह निकलती है इस लड़की की स्किन,भूत समझकर भाग खड़े होते हैं लोग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश के छतरपुर में रहने वाली 16 साल की शालिनी को जो भी देखता है, वहां से भाग खड़ा होता है। उसे देख बच्चे रोने लग जाते हैं। लोग उसेो भूत समझते हैं। कोई उसके करीब तक नहीं जाता। उसकी त्वचा की वजह से उसे स्कूल से भी निकाल दिया गया है। अब वो बस मौत का इंतजार कर रही है। जी हां शालिनी को दुर्लभ स्किन की समस्या है। उसके शरीर की चमड़ी सांप के केंचुए की तरह उसके शरीर का साथ छोड़ देती है। इस गंभीर बीमारी की वजह से उसके शरीर की त्वचा सूखकर वैसे ही निकलने लगती है जैसे पेड़ों से छाल अलग होने लगते हैं।

 Human snake' girl sheds her skin every two months because of ultra-rare condition

हर 2 महीने पर छाल की तरह निकल जाती है स्किन

लोग उसे सांप समझते हैं। शालिनी की मां देवकुंवर कहती हैं हर दो दिन पर उसके शरीर की त्वचा झड़ने लग जाती है। जब उनकी बेटी के शरीर से त्‍वचा झड़ती है तो वह तड़प उठती है। उस समय उसको बेइंतेहा दर्द होता है, लेकिन कोई उसकी कुछ मदद नहीं कर पाता है। शालिनी की मां के मुताबिक जब वो पैदा हुई तो बिल्कुल ठीक थी, लेकिन जन्म के 15 दिनों के बाद से उसकी हालत खराब होने लगी। उसके शरीर की त्वचा सख्त होने लगी। डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन कोई असर नहीं हुआ।

गरीबी बनी लाचारी

शालिनी के मां-बाप मजदूर है। वो उसका महंगा ईलाज नहीं करवा सकते, बस अपनी बेटी को तिल-तिलकर मरते देख सकते हैं। शालिनी की मां कहती है कि बेटी के दर्द को देखकर भगवान से प्रार्थना करती हूं कि वो उसे अपने पास बुला लें।

डॉक्टरों की राय

डॉक्टरों के मुताबिक गंभीर त्वचा की बीमारी से पीड़िता है। उसे स्क्लेरोसिस नाम की गंभीर बीमारी है, जो गर्भावस्था में कैल्शियम की कमी की वजह से बच्चे में हो जाता है। उसका ईलाज यहां संभव नहीं है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A teenage girl who sheds her skin every two months because of an ultra-rare condition has been cruelly likened to a 'human snake.'
Please Wait while comments are loading...