लीजिए अब कुत्ते को अगवा कर मांगी 10 लाख की फिरौती

यहां कुत्ते को किडनैप कर उस की रिहाई के लिए भारी फिरौती मांगी गई। 10 लाख रुपए फिरौती देने पर कुत्ते को छोड़ने की शर्त रखी।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बच्चों के अगवा होने और फिरौती मांगने की घटना के बाद में आपने अक्सर सुना होगा पर यहां एक नया मामला कुत्ते के अगवा होने और उसके लिए 10 लाख की फिरौती का है। ये मामला है आयरलैंड का। चौंकानेवाले सामने के सामने आने के बाद लोग हैरान रह गए कि आखिर कुत्ते को कोई कैसे किडनैंप कर सकता है। किडनैपिंग के बाद उसके रिहाई के लिए फिरौती की मांग भी रखी गई।

  DOGNAPPING Thugs threaten to hang dog from ‘the nearest tree’ as they issue 10 lakh ransom demand

आयरलैंड के जॉय ब्रोचेरट का हाउस पेट एक कुत्ता 7 दिसंबर से लापता है। उन्होंने उसको तलाशने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं मिला इसके बाद उन्होंने कुत्ते को ढूंढकर लाने वाले को 3.5 लाख का ईनाम देने की घोषणा की। इसके बावजूद वह कुत्ता नहीं मिला। फिर अचानक एक दिन फोन कर एक शख्स ने फिन नामक कुत्ते की रिहाई के बादले 13000 ब्रिटिश पाउंड (10 लाख से ज्यादा) देने की मांग की है। फोन करने वाले शख्स ने कहा कि अगर पैसे नहीं मिले तो फिन को पेड़ पर लटकाकर फांसी दे देगा।

परिवार ने स्थानीय मीडिया को बताया उनके पास एक फोन आया है। फोन करने वाले शख्स ने फिन की रिहाई के लिए 13000 ब्रिटिश पाउंड (10 लाख से ज्यादा) की फिरौती मांगी है। यही नहीं पैसे नहीं देने पर कुत्ते को पेड़ पर लटकाकर फांसी देने की भी धमकी दी है। हालांकि जॉय को ये भरोसा नहीं हो रहा है कि फोन करने वाला सच बोल रहा है या फिर झूठ। जॉय ने बताया कि उनके पास जब फोन आया तो उन्होंने किडनैपर को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुआ।

फिन की वापसी के लिए जॉय के परिवार ने एक फेसबुक पेज भी बनाया है ताकि फिन को सुरक्षित वापस लाया जा सके। फोन कॉल वापस आने के बाद उन्होंने फेसबुक पेज पर लिखा है कि इतने पैसे वह नहीं दे सकते।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The worried owners were horrified to receive the threatening call demanding money from the dognappers who nicked their hound just before Christmas
Please Wait while comments are loading...