मालिक के लिए फरिश्ता बना कुत्ता, अनोखे तरीके से बचाई जान

अमेरिका में एक पालतू कुत्ते ने बर्फ में दबे अपने मालिक की जान बचाई। कुत्ता अपने मालिक के शरीर पर 24 घंटे तक लेटा रहा, ताकि उसे गर्मी मिल सके।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कुत्ता हमेशा से अपनी ईमानदारी और वफादारी के लिए जाना जाता है। मालिक के प्रति उसकी वफादारी एक बार फिर से मिशाल बनी है। मामला शिकागो का है, जहां एक पालतू कुत्ते ने अनोखे तरीके से अपने मालिक की जान बचाई। कुत्ते ने ठंड में अपने मालिक के ऊपर 24 घंटे तक लेट कर उसी गर्मी दी और उसकी जान बचाई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में 64 साल के बॉब की जान उसके पालतू कुत्ते की वजह से बची।

Dog Saves Owner By Lying On Him In Freezing Conditions

बॉब पेतोस्की नए साल पर ठंड से बचने के लिए लकड़ियां इक्ट्ठा करने घर से बाहर निकले। वो मिशिगन में अपने फार्महाउस में उस समय अकेले थे। लकड़ियों की तलाश में वो चलते-चलते थोड़ी देर निकल गए। उनके साथ उनका पांच साल का गोल्डन र्रिटीवर केलसी फीस्टा बाउल भी साथ था। बॉब हाफ पेंट, स्लीपर और केवल कमीज पहने बाहर निकल गए। लकड़ियां तोड़ने के दौरान वो फिसल गए और फिसल कर गढ्ढ़े में गिर गए। चोट की वजह से बॉब उठ नए पाए।

उन्होंने मदद के लिए काफी आवाज लगाई, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। ठंड की वजह से वो बेहोश हो गए, लेकिन उनका कुत्ता उन्हें बचाने के लिए लगातार भौंकता रहा। बॉब को गर्मी देने के लिए वो उनके ऊपर लेटा रहा। वो कभी उनके हाथ चाटता को कभी उनका सिर। बॉब को गर्म करने के लिए उनका कुत्ता करीब 20 घंटों तक उनके शरीर पर लेटा रहा है उन्हें गर्म करने की कोशिश करता रहा। वो बीच-बीच में भौंकता रहा, ताकि कोई मदद के लिए वहां पहुंच सके। करीब 19 घंटे बर्फ में पड़े रहने के बाद बॉब की चेतना जाती रही लेकिन केल्सी ने तब तक भौंकना जारी रखा जब तक कि उसके पड़ोसी रिक वहां नहीं पहुंच गए। उन्होंने फौरन बॉब को अस्पताल में भर्ती कराया और उनकी बेटी को सूचना दी। कई ऑपरेशनों के बाद बॉब की जान बचाई गई। डॉक्टरों नेबताया कि कुत्ते द्वारा शरीर की गर्मी दिए जाने के वजह से ही बॉब बच सके। वहीं केल्सी अपने मालिक के स्वस्थ होने पर बेहद खुश है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In a heroic act, a dog saved his 64-year-old owner's life by lying on top of him for nearly 24 hours to keep him warm in freezing conditions as the man lay paralysed in snow after falling and breaking his neck.
Please Wait while comments are loading...