OMG! यहां बिल्लियों को मिल रही है सरकारी नौकरी

लंदन में दो बिल्लियों को सरकारी नौकरी दी गई है। दोनों ही बिल्लियां यहां के कैबिनेट दफ्तर में काम करती है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। सुनने में भले ही आपको अजीब लगे, लेकिन ये सच है कि लंदन में बिल्लियों को सरकारी नौकरी दी जा रही है। ये नौकरी उन्हें ,सरकार की और से ऑफर की जा रही है। हांल ही में कैबिनेट ने दो बिल्लियों की नियुक्ति की है। इवी और ऑसी नाम की दो बिल्लियों को सरकार ने ऊंची सैलरी पर रखा है। ये दोनों बिल्लियां ब्रिटिश सरकार के कैबिनेट के कार्यालय में नौकरी कर रही हैं।

cat

क्यों दी गई बिल्लियों को नौकरी

आपको बता दें कि बिल्लियों को नौकरी पर रखने के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। उनकी योग्यता के साथ उसका रिज्यूम मांगा गया था। सरकार के पास ढेरों आवेदन जमा हो गए, जिसके बाद उसने में इन दोनों बिल्लियों को शॉर्टलिस्ट कर नौकरी पर रखा गया।

सरकारी दफ्तर में बिल्लियों का क्या काम?

आप सोच रहे होंगे कि आखिर सरकारी दफ्तर में बिल्लियां क्या काम करती होंगी। उनकी नियुक्ति क्यों की गई तो आपको बता दें कि कैबिनेट कार्यालय में चूहे बहुत ज्‍यादा है। जिसकी वजह से यहां पर सरकारी कागजातों को बचा पाना बेहद मुश्‍किल काम है। चूहों को भगाने के लिए अलग-प्रयास हुए लेकिन सफलता नहीं मिली। जिसके पास अधिकारियों ने बिल्लियों की नियुक्ति करने का सोचा।

क्या काम करती हैं बिल्लियां ?

इवी और ऑसी नाम की दोनों ही बिल्लियां यहां पर चूहों को खाने का काम करती है। सबसे खास बात तो यह है इनका नामकरण भी वहीं कार्यालय में ही हुआ है। इवी का नाम लोकसेवा की पहली महिला स्थायी सचिव डैम इवलिन शार्प के नाम पर है। वहीं ऑसी का नाम शीर्ष सिविल सर्वेंट ईसीबी ऑस्मोदर्ली के नाम पर रखा गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Cabinet Office in Britain has welcomed two new cats, despite insisting two months ago that it was “definitely not” getting another feline to help deal with the continuing problem of rats and mice.
Please Wait while comments are loading...