यहां मौत के मातम में होता है स्ट्रिप डांसर्स का नाच,तभी जुटती है भीड़

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्ली। मौत का मातम दुख का वक्त होता है। लोग अपने किसी जाने का शोक मना रहे होते है, लेकिन एक देश ऐसा भी है, जहां मौत के मातम पर स्ट्रिप डांसर्स को बुलाया जाता है। शोकसभा में डांसरों के ठुमके लगते है। आप हैरान हो रहे होंगे, लेकिन आपको बता दें कि चीन के कुछ शहरों में शोकसभाओं में स्ट्रिप डांसर्स को बुलाने का चलन है। ऐसा इसलिए ताकि वहां भीड़ जुट सके।

dancers

यहां लोग अपने करीबी की मौत के बाद घर में स्ट्रिप डांसर को नाचने के लिए बुलाते हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक शोकसभा में स्ट्रिप डांसर का डांस देखने के बहाने से उनके रिश्तेदार और जानने वाले लोग मातम मनाने आते हैं। ऐसा तरीका इसलिए निकाला गया, क्योंकि अब लोगों के पास ना तो किसी की खुशी में शामिल होने का वक्त है और ना ही गम में। ऐसे में जब लोगों को पता चलता है कि डांसर्स बुलाई गई हैं तो लोग उनका डांस देखने पहुंच जाते हैं।

Viral Video: काम छोड़कर डांसर के ठुमको का मजा लूट रही है यूपी पुलिस, उड़ा रहे हैं पैसे

सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो खूब वायरल हुआ है, जिसमें शोकसभा में स्ट्रिप डांसर के डांस करने के बाद उसे कब्रिस्‍तान ले जाकर दफना दिया गया।इस परपंरा को खत्म कराने के लिए चीन की सरकार कई कदम उठाए, लेकिन इसे खत्म नहीं किया जा सका है। सरकार का मानना है कि ये परपंरा उनकी संस्कृति को नुकसान पहुंचा रही है। वो पीढ़ी को लगत रास्ते पर लेकर जा रही है। सरकार ने लोगों से इस आधुनिक परपंरा को रोकने की अपील भी की है। ऐसे में देखना होगा कि चीनी सरकार की इन कोशिशों का लोगों पर क्या असर होता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In some parts of rural China and Taiwan, some ceremonies for the dead, it has become accepted practice to invite strippers and female dancers.
Please Wait while comments are loading...