...तो इसलिए वरमाला डालने के बाद दुल्हन ने शादी से कर दिया इंकार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हापुड़। दहेज न मिलने से लड़केवालों द्वारा शादी तोड़ने की खबर आपने कई बार पढ़ी और सुनी होगी, लेकिन उत्तर प्रदेश के हापुड़ में जो हुआ उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। शादी घरवालों ने तय की। हापुड़ की रहने वाले छिददा सिंह की बेटी राधा की शादी मेरठ के रहने वाले पंकज से तय हुई थी। तय दिन लड़के वाले बारात लेकर आए। सब कुछ ठीक-ठाक से शुरू हुआ। स्टेज पर लड़की ने लड़के को वरमाला पहनाई।

marriage

वरमाला की रस्म ठीक से हो गई। लेकिन जब शादी की रस्में मंडप तक पहुंची तो अचानक वहां मानो भूचाल आ गया हो। लड़की ने सबसे सामने भरे मंडप में शादी से इंकार कर दिया। सब हैरान थे कि आखिर अचानक क्या हो गया कि राधा शादी से इंकार कर रही है। लड़की ने शादी तोड़ने के पीछे जो वजह बताई वो हैरान करने वाली थी। राधा ने कहा कि उसके पिता ने शादी में इतना दहेज भी दिया, लेकिन उसके अनुरूप लड़के वालों ने शादी में महंगी साड़ियां और गहनें नहीं चढ़ाई। महंगी साड़ियां और गहने न मिलने से नाराज राधा ने मंडप में ही शादी से इंकार कर दिया।

पहले तो लड़कीवालों से अपनी बेटी को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वो नहीं मानी तो उन्होंने लड़के वालों पर इसका गुस्सा उतारना शुरू कर दिया। उन्हें भी दूल्‍हे के घरवालों का इस तरह से करना रास नहीं आया।फिर क्या था, शादी का माहौल कुश्ती के मैदान में बदल गया। लड़की वालों ने लड़के को बंधक बना लिया और शादी के खर्च के साथ-साथ दहेज का पूरा खर्च देने के बाद ही उसे छोड़ने की शर्त रखी। लड़के वालों को उनकी मांग माननी पड़ी। हलांकि लड़की द्वारा शादी से इंकार किए जाने पर ये मामला चर्चा का विषय बन गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bride in Hapur refuse to marry on last wedding stage due to weird reason.
Please Wait while comments are loading...