यहां नौकरी के लिए लड़कियों को देना होता है वर्जिनिटी टेस्ट

बिना वर्जिनिटी टेस्ट के यहां लड़कियों को नहीं मिलती है नौकरी। खुद करवाना होता है टेस्ट।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जब आप नौकरी के लिए जाते हैं तो आपसे कई तरह से सवाल किए जाते हैं। इन सवालों का संबंध आपकी काबिलियत, आपकी पढ़ाई और करियर से होता है, लेकिन कोई अगर नौकरी के इंटरव्यू के बाद आपसे निजी सवाल पूछे तो...भले ही ये सवाल आपके लिए अजीब हो, लेकिन ब्राजील में नौकरी पाने के लिए लड़कियों को ऐसे सवालों और टेस्ट से गुजरना पड़ता है। ब्राजील के व्यस्त सिटी साउ पोलो में नौकरी पाने के लिए लड़कियों को वर्जिनिटी टेस्ट करवानी होती है।

virgin

दरअसल साउ पोलो में टीचिंग जैसे प्रोफेशन के लिए वर्जिन लड़कियों की बहुत ज्यादा डिमांड है। यहां ज्यादातर पब्लिक सेक्टर वर्करों को जब नौकरी दी जाती है तो उन्हें एक लंबे वक्त के लिए रखा जाता है। नौकरी पर रखने से पहले वे महिलाओं और पुरुषों के कई तरह के टेस्ट करवाते हैं। पुरूषों को यहां टेस्ट के जरिए ये दिखाना होता है कि वो किसी भी तरह के यौन रोगों से संक्रमित नहीं हैं तो वहीं महिलाओं को अपनी वर्जिनिटी साबित करनी होती है।

जब इसका विरोध किया गया तो डिपार्टमेंट वालों की दलील है कि वह अपने वर्कफोर्स में उन्हीं लोगों को रखते हैं जो फिट होते हैं। इस लिए वो भर्ती से पहले औरत और मर्द दोनों को कई तरह के टेस्ट करवाने के लिए बोलते हैं। उनको दो ऑप्शन दिए जाते हैं। उन्हें या तो कई तरह के ऐसे टेस्ट करवाने को बोला जाता है जो उन्हे यौन रोगों से मुक्त दिलाए या फिर महिलाएं सीधे-सीधे खुद का वर्जिनिटी टेस्ट करवाकर उन्हें रिपोर्ट दे सकती है। इसी के आधार पर उन्हें यहां नौकरी दी जाती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Women are being forced to undergo virginity tests when seeking education jobs in Brazil's most populous state.
Please Wait while comments are loading...