अनोखी शादी:17 मिनट में शादी रचाकर घर ले गया दुल्हनिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जयपुर। शादी-विवाद का कार्यक्रम कई दिनों तक चलता है। कई सारी रस्में होती है। कई घंटों तक शादी चलती है। मेहमानों और बारातियों का स्वागत किया जाता है, लेकिन आज जिस शादी के बारे में हम आपको बताने जा रहे है उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जो शादियों घंटों-घंटों तक चलती है, जिसमें लाखों रुपए पानी की तरह बहा दिए जाते हैं उस शादी को इस दुल्हे ने मात्र 17 मिनट में निपटा दिया।

 Bizarre Wedding: groom marriage his bride just in 17 minutes in rajasthan

राजस्थान के दौसा में हुई ये अनोखी शादी मात्र 17 मिनट में खत्म हो गई। शहर के भाण्डारेज में हुई शादी में केवल 17 मिनट का समय लगा । रविवार को हुई इस शादी में भारी संख्या में बाराती पहुंचे थे, लेकिन उनके लिए खाने और नाश्ते का कोई प्रबंध नहीं किया गया था। इतना ही नहीं शादी बिना फेरे और राजस्थानियों में होने वाले चाक व भात के बिना ही समाप्त हुई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शादी संत रामपाल के अनुयायियों की थी। दूल्हे का नाम मातादीन दास और दुल्हन का नाम सुमन सैनी है। शादी सैकड़ों लोंगों की उपस्थिति में पंथ परंपरा के साथ कराई गई। इस शादी में किसी भी तरह का शोर-शराबा नहीं था। बरातियों और मेहमानों के लिए खाने-नाश्ते के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया था। दूल्हा-दुल्हन के बीच शादी की रम्सें 17 मिनट में ही समाप्ट हो गई और वो लड़की वालों ने वहीं से लड़की को ससुराल विदा कर दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Dausa, Rajasthan marriage ceremony complete just in 17 minute.
Please Wait while comments are loading...