OMG! 2 बार जन्मी बच्ची, गर्भ से निकालकर किया ऑपरेशन, फिर डाला मां के कोख में

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आम तौर पर बच्चा एक बार ही जन्म लेता है। जन्म के बाद ही वो मां के गर्भ से निकल पाता है, लेकिन एक बच्ची ऐसी भी है, जिसका जन्म एक बार नहीं बल्कि दो बार हुआ है। अमेरिका के टेक्सास में जन्मी इस बच्ची ने दो बार जन्म लिया। एक बार उसे गर्भ से बाहर निकालकर उसका ऑपरेशन किया गया और फिर उसे मां के कोख में रख दिया गया।

baby

दरअलस मारग्रेट बीमर नाम की महिला की बच्ची को ट्यूमर था। अल्ट्रासाउंड से पता चला की बच्ची की रीढ़ की हड्डी में ट्यूमर है। बच्ची की जान बचाने के लिए डॉक्टरों ने अद्भुत काम किया। डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने का फैसला किया। डॉक्टरों ने बच्ची को मां के गर्भ से निकाला और उसका ऑपरेशन करके वापस उसे मां की कोख में रख दिया गया। डिब्बा भरकर चिकन नहीं दिया तो महिला ने KFC पर किया 134 करोड़ रु. का केस

baby birth

मेडिकल साइंस मे इसे चमत्कार के तौर पर देखा जा रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची को टेराटोमा ट्यूमर था। ये ट्यूमर गर्भ में उसके विकास को प्रभावित कर रहा था। इसकी वजह से गर्भ में ही उसका दिल बैठा जा रहा था। ऐसे में डॉक्टरों के पास ऑपरेशन के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था। बच्ची की हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने ऑपरेशन का फैसला लिया। उसे मां के गर्भ से निकाला गया। करीब 5 घंटे तक ये ऑपरेशन चला। इस दौरान कई बार डॉक्टरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने सफलता हासिल की। बच्ची को ऑपरेशन के बाद वापस गर्भ में डाल दिया गया।

कैमरे के सामने फिजिकल रिलेशन बनाने वालों को यूनिवर्सिटी देगी पैसा

इसके बाद उसे डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया और मेडिकल जांच लगातार चलती रही। जिसके बाद सही समय पर अब उसका जन्म हुआ है और वह बच्ची स्वस्थ है। जन्म के बाद डॉक्टरों ने एक बार फिर से उसका ऑपरेशन किया। इस बार ऑपरेशन में उसके बाकी बचे ट्यूमर को निकाला गया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The miracle baby was born twice after after being removed from her mother's womb at just 23 weeks for a lifesaving operation and then reinserted.
Please Wait while comments are loading...