ऊबर ड्राइवर ने पैसेंजर से मांगा 2000 का नोट और फिर...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। नोटबंदी के बाद सरकार ने 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए। नोटबंदी के बाद लोगों को कैश की दिक्कत हो गई, लेकिन साथ ही सरकार ने 2000 के नए गुलाबी नोट भी बाजार में उतार दिए। 2000 के नोट पहली बार जारी किए गए। इस नोट के आने के बाद भी लोगों की समस्या हल नहीं हुई। 2000 के नोट को खर्च करना लोगों के लिए मुश्किल हो गया।

An Uber driver asked a passenger to give him Rs 2,000 note and what he did next will shock you

इतने बड़े नोट से कुछ खरीद पाना आसान नहीं है। ऐसा ही ऊबर कैब में सवार पैसेंजर के साथ हुआ। कृष अशोक ने 2000 के नोट के साथ हुई अपना घटना का जिक्र ट्विटर पर किया। उन्होंने बताया कि कैसे 2000 के नोट का मिसयूज किया जा रहा है। अशोक ने घटना का जिक्र करते हुए बताया कि चेन्नई में ऊबर कैब से सफर के दौरान कैब ड्राइवर ने बताया कि कैसे ड्राइवर ने 2000 के नोट का गलत इस्तेमाल किया।

अशोक ने बताया कि एएमआर टोल प्लाजा के पास ड्राइवर ने उनसे 2000 का नोट मांगा। उन्होंने कारण पूछना चाहा तो कहा कि बस देखते जाइए। ड्राइवर ने टोल प्लाजा के पास अधिकारियों को 2000 के नोट थमा दिए। उन्होंने चेंज देने की बात कही तो ड्राइवर ने मना कर दिया और फिर अधिकारियों ने उससे बिना टोल वसूले ही उसे जाने को कहा। ड्राइवर अपने इस हरकत पर खुश था। वो खुश था क्योंकि उसने 2000 के नोट की मदद से अपना नोट बचा लिया, लेकिन इसका फायदा सिर्फ कैब ड्राइवर को हुआ, क्योंकि आपके बिल में टोल चार्जेज को जुड़ ही आएंगे। ट्विटर पर इस घटना का जिक्र करने के बाद 2000 के ज्यादा लोगों ने इस रीट्वीट किया है। जबकि कई लोगों ने अप ने साथ घटी इसी तरह की घटना की जिक्र किया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Twitter user Krish Ashok shared an episode he experienced in Chennai which sheds light on how the big currency note is being misused or rather used.
Please Wait while comments are loading...