एयरहोस्टेस ने खाई कस्टमर के लिए बनी सैंडविच, नौकरी से हुई बर्खास्त

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सुनने में भले ही आपको अजीब लग रहा हो, लेकिन एक एयरहोस्टेस की नौकरी केवल इसलिए चली गई, क्योंकि उसने फ्लाइट में सैंडविच का ली। जी हां मामला ब्रिट्रेन का है, जहां ईजीजेट की एक एयरहोस्टेस की नौकरी इसलिए चली गई, क्योंकि उसने फ्लाइट में कस्टमर के लिए बनाई गई बैकन सैंडविच खा ली।

 UK Air hostess sacked for eating bacon sandwich in flight

मिरर की खबर के मुताबिक 22 साल की एयरहोस्टेस शैनन ग्लीसन को एयरलाइंस ने चोरी और दुर्व्यवहार के आरोप में नौकरी से निकाल दिया। ग्लीसन पर कस्टमर के लिए बनाई गई 4.50 पाउंड्स के बैकन सैंडविच को खाने का आरोप लगा।

रिपोर्ट के मुताबिक ग्लीसन को नट्स एलर्जी है, जिसकी वजह से उसे विदेश यात्रा के दौरान सेफ फूड नहीं मिल पाता है। ऐसे में 3 जनवरी को जब उन्होंने ईजीजेट एयरलाइंस में ऐम्स्टर्डैम के लिए उड़ान भरी को सफर के दौरान अपने मैनेजर से लेकर बैकन सैंडविच खा ली। मैनेजर से सैंडविच लेने के दौरान उसने उससे रसीद नहीं मांगी। जिसके बाद उसपर सैंडविच चोरी का आरोप लगा। इसके बाद एयरलाइंस ने जांच के आदेश दे दिए। जांच के लिए टीम गठित की गई। टीम ने ग्लीसन ने भी पूछताछ की। ग्लीसन ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि वो सैंडविच के पैसे भरने के लिए तैयार है, लेकिन कंपनी ने उसे बर्खास्त कर दिया।

इसके बाद 10 जनवरी को कैम्‍ब्रिज मजिस्‍ट्रेट कोर्ट में एक ट्रिब्‍यूनल ने कहा था कि ग्‍लीसन ने खाने के दौरान मैनेजर से रसीद न मांगकर कंपनी की नीति का उल्‍लंघन किया था। जिसके बाद एयरलाइंस ने उसे नौकरी से निकाल दिया। इस बात से नाराज ग्लीसन ने पैनल के सामने अपनी बार रखी और कहा कि उसे गलत आरोपों के साथ नौकरी से निकाला गया। क्‍योंकि ईजीजेट पॉलिसी कंज्‍यूमर को फूड देने पर उन पर रसीद लेने का कोई दायित्‍व नहीं रखा है। हलांकि विवाद बढ़ता देख कंपनी ने कोर्ट के बाहर ही कुछ पैसे लेकर मामला सेटल कर लिया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shannon Gleeson, ate the baguette because she had a nut allergy and had not been able to find safe food to eat while working abroad, an employment tribunal heard.
Please Wait while comments are loading...