मुंबई पुलिस ने मनाया 83 साल की बुजुर्ग महिला का खास बर्थडे, खबर पढ़कर रो पड़ेंगे

मुंबई पुलिस ने बुजुर्ग महिला का जन्मदिन मनाकर उन्हें भावुक कर दिया। उन्हें बेटों की कमी नहीं खलने दी। मुंबई पुलिस के 15 जवान उनके घर केक और गुलदस्ता लेकर पहुंचें।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। आज हर कोई पैसे के पीछे भाग रहा है। लोगों के पास अपनों के लिए वक्त नहीं हैं। ऐसे में मुंबई पुलिस ने मिशाल पेश की है। मुंबई पुलिस ने 83 साल की महिला का जन्मदिन मनाकर उन्हें सरप्राइज कर दिया। 83 साल की ललिता सुब्राह्मण्यम मुंबई के वडाला इलाके में अकेले रहती हैं। उनके तीन बेटे हैं, लेकिन सबके सब बाहर रहते हैं। दोनों बेटे विदेश में तो तीसरा बेटा बैंगलुरू में रहता है। साल-दो साल पर उनके बेटे कुछ दिनों के लिए उनके पास आ जाते हैं।

 83-Year-Old Gets A Surprise Birthday Party From Mumbai Cops

लेकिन इस बार उनके जन्मदिन पर कोई नहीं आ सका। ऐसे में लक्ष्मी सुब्रामण्यम के जन्मदिन पर मुंबई पुलिस ने उन्हें खास सरप्राइज दिया। मुंबई पुलिस ने सुबह-सुबह फूल के गुलदस्ते और केक के साथ उनके घर की घंटी बजाई। पिछले 25 सालों से अकेले फ्लैट में रह रहीं लक्ष्मी मुंबई पुलिस की सीनियर सिटीजन केयर एंड प्रोटेक्शन लिस्ट में शामिल हैं। जब जन्मदिन पर उनके बच्चे नहीं आ सके तो माटुंगा पुलिस स्टेशन के 15 पुलिसवाले उनके घर केक लेकर पहुंचे। जहां उन्होंने ललिता का जन्मदिन मनाया।

मुंबई के माटुंगा पुलिसवाले उन्हें 'मम्मी' कहकर बुलाते हैं। वह उनकी हर जरूरत का भी पूरा ध्यान रखते हैं। अगर उन्हें दवाई खरीदनी होती है या फिर बैंक में कोई काम होता है तो भी पुलिसवाले उनकी मदद करते हैं। ऐसे में जब उनकी मम्मी का जन्मदिन आया तो उन्होंने उसे खास बनाने के लिए उनके घर घर और फूलों का गुलदस्ता पहुंचाया। डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस अशोक धुंधे भी मम्मी का जन्मदिन मनाने के लिए उनके घर पहुंची। उन्होंने उनका जन्मदिन मनाया और उन्हें बधाईयां दी। आपको बता दें कि मुंबई पुलिस ने सीनियर सिटीजन की मदद के लिए 1090 हेल्पलाइन सेवा चल रही है। जो अकेले रहने वाले बुजुर्ग लोगों की मदद करती है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिवंगत आरआर पाटिल ने इस हेल्पलाइन को शुरू किया था। जिसके तहत पुलिसवाले अकेले रहने वाले बुजुर्गों से मुलाकात करते हैं, उनकी मदद करते हैं। उनकी जरुरत का ख्याल रखते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lalita Subramanyam has been living alone for the last 25 years and the cops help her with her chores.
Please Wait while comments are loading...